पूनम दुबे भोजपुरी सिनेमा की एक मशहूर एक्ट्रेस हैं। वे आइटम सॉन्ग की वजह से फिल्म इंडस्ट्री में ज्यादा पॉपुलर हैं। वे उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में रहती हैं।

पूनम दुबे ने जो जीता वही सिकंदर, जानम, इंतकाम, रंगदारी टैक्स, चना जोर गरम जैसी कुछ अहम फिल्मों में काम किया है। उन्होंने लगभग 35 भोजपुरी फिल्मों में काम किया है। उन्हें क्षेत्रीय सिनेमा की टॉप अभिनेत्रियों में गिना जाता है।

पूनम दुबे की सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर अच्छी फैन फॉलोइंग है। उनकी फिल्मों को भी अच्छा रिस्पांस मिलता है। उन्होंने बताया कि फिल्मों में काम देने के नाम पर कई बार उनका शोषण करने की कोशिश की गई थी।

आपको जानकर हैरानी होगी कि पूनब दुबे बचपन से एयर होस्टेस बनने की ख्वाहिश रखती थीं, लेकिन वे संयोगवश भोजपुरी की स्टार बन गईं। दरअसल पारिवारिक स्थिति ऐसी बनी कि उनका एयरहोस्टेस बनने का सपना पूरा नहीं हो सका।

सामाजिक मुद्दों पर भी पूनम दुबे अपने विचार खुलकर रखती रहती हैं। पिछले दिनों कास्टिंग काउच का मुद्दा काफी गरमाया था। उन्होंने कहा था कि कास्टिंग काउच के लिए ना सिर्फ डायरेक्टर प्रोड्यूसर दोषी हैं बल्कि एक्ट्रेस भी उतनी ही दोषी होती हैं जो कम समय में ही आगे बढ़ना चाहती हैं।

वह ‘मिस इलाहाबाद’ भी रह चुकी हैं। मिस इलाहाबाद का खिताब जीतने के बाद उन्हें फिल्मों की तरफ रुख कर लिया। भोजपुरी सिनेमा में उन्हें एक चमकता करियर बनाया।

एक्ट्रेस पूनम दुबे भोजपुरी सिनेमा की एक काफी लोकफ्रिय अभिनेत्री हैं। उन्होंने काफी हिट फिल्मों में काम किया है। पूनम ने अपने साथ हुए कास्टिंग काउच की घटना का भी जिक्र किया था।

पूनम ने बताया था कि शुरुआती करियर में उनके साथ भी कास्टिंग काउच हुआ था। उसके बावजूद उन्होंने रोल के लिए किसी प्रकार का कोई समझौता नहीं किया। साथ ही उन्होंने फैसला किया कि वे कभी भी शॉर्टकट रास्ता नहीं अपनाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here