पटना: उद्योगपति मुकेश अंबानी ने आज बदरीनाथ व केदारनाथ के दर्शन किए। बदरीनाथ धाम में उन्हें हेलीपैड से मुख्य सड़क तक के एक किलोमीटर का सफर पैदल ही तय करना पड़ा। उन्होंने बेटी ईशा की शादी का पहला कार्ड भगवान बदरीविशाल को अर्पित किया।

सुबह मुकेश अंबानी हेलीकॉप्टर से बदरीनाथ हेलीपैड पहुंचे। यहां भारी बर्फबारी के चलते हेलीपैड से लेकर हाईवे तक का मार्ग बंद है। इस पर अंबानी को करीब एक किलोमीटर का सफर पैदल ही तय करना पड़ा।

इसके बाद उन्होंने बदरीनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की। साथ ही बद्रीनाथ में पूजा के लिए 51 लाख का दान भी दिया। इस मौके पर उन्होंने बेटी ईशा की शादी का पहला कार्ड भगवान बदरी विशाल को समर्पित किया। ईशा की शादी 12 दिसंबर को है। इस मौके पर मंदिर के सीईओ बीडी सिंह भी उनके साथ थे। इसके बाद वे केदारनाथ के लिए रवाना हुए।

केदारनाथ में अंबानी ने की पूजा 

देश के उद्योगपति मुकेश अंबानी ने केदारनाथ पहुंच कर बाबा के दर्शन कर पूजा अर्चना की। लगभग एक घंटा केदारनाथ में रहने के बाद वह लौट गए। सुबह 10.34 पर अंबानी केदारनाथ हेलीपेड़ पर पहुंचे। यहां से सीधे मंदिर गए, जहां उन्होंने पूजा की। बेटी की शादी का कार्ड भी केदार बाबा के मंदिर में रखा।

हर वर्ष की तरह इस बार भी अंबानी ने मंदिर में पूजा अर्चना के लिए 51 लाख का दान  दिए। इस अवसर पर मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी बीडी सिंह, कार्याधिकारी एमपी जमलोकी व रिलायंस के अधिकारी भी मौजूद थे। लगभग एक घंटा रहने के बाद वह सुबह 11.17 पर वह वापस लौट गए।

Source: Dainik Jagran

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here