इंडोनेशिया की आपदा एजेंसी ने बताया कि जकार्ता से पांकल पिनांग जा रहा लायन एयर का विमान समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। विमान में 188 यात्री और चालक दल के सदस्य सवार थे। यह विमान टेक ऑफ करने के 13 मिनट बाद गायब हो गया था। हादसे की वजह अभी साफ नहीं हो पाई है। सिंगापुर स्ट्रेट टाइम्स की रिपोर्ट में बताया गया है कि आज सुबह 6.33 बजे से ही फ्लाइट का एयर ट्रैफिक कंट्रोल से कोई संपर्क नहीं हो पाया है।

इंडोनेशिया की खोज और बचाव एजेंसियों का हवाला देते हुए न्यूज एजेंसी रयूटर्स का कहना है कि यात्रियों से भरी फ्लाइट समुद्र में क्रैश हो गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि एजेंसी के प्रवक्ता यूसुफ लातिफ ने कहा है, ‘यह पुष्टि की गई है कि विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है।’

गायब हुआ विमान बोइंग-737 मैक्स-8 है। दुनियाभर की उड़ानों की जानकारी रखने वाली वेबसाइट फ्लाइट रडार के डेटा में बताया गया है कि विमान 5000 फीट की ऊंचाई तक पहुंच चुका था। लेकिन कुछ देर बाद ही उसकी ऊंचाई कम होती चली गई। जिस वक्त सिग्नल टूटा तब विमान 3650 फीट की ऊंचाई पर था। इसकी रफ्तार भी बढ़ती जा रही थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लायन एयर ग्रुप के चीफ एग्जीक्यूटिव एडवर्ड स्ट्रेट का कहना है, ‘हम इस हालात में कुछ नहीं कहना चाहते।’ बता दें इसी एयरलाइन के विमान साल 2004 और 2013 में भी क्रैश हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here