पटना: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट सीरीज जीतने के बाद बल्लेबाजों की खुलकर तारीफ की. कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2-0 से टेस्ट सीरीज जीतने के बाद कहा, “मैं यह देखकर बेहद खुश हूं कि खिलाड़ी फिट हैं और रनों के भूखे हैं. मुझे लगता है कि यह मैच बल्लेबाजों के लिए मुश्किल था. राजकोट की तुलना में यहां पहली पारी बेहद चुनौतीपूर्ण था.”

युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की तारीफ करते हुए कप्तान ने कहा, “हम चाह रहे थे कि युवा खिलाड़ियों आजाद होकर खेलें और उन्होंने ऐसा ही किया. पृथ्वी का प्रदर्शन लाजवाब था, ऋषभ बिना डर के खेला.” उन्होंने कहा कि कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जिसमें उन्होंने सुधार करने की जरूरत है लेकिन कुलमिलाकर दोनों का प्रदर्शन वास्तव में शानदार था. टेस्ट क्रिकेट में आत्मविश्वास सबसे महत्वपूर्ण होता है.

कप्तान ने कहा, “अपनी पहली सीरीज में इतना शानदार प्रदर्शन करना वास्तव में सराहनीय है. वह अपने खेल के प्रति लापरवाह नहीं है. वह आत्मविश्वास से लबरेज है. हमने इंग्लैंड में भी उसका प्रदर्शन देखा. वह नेट पर बहुत आक्रामक बल्लेबाजी करता है लेकिन नियंत्रण में रहकर. नई गेंद पर नियंत्रण बहुत महत्वपूर्ण कौशल है. 18-19 वर्ष की उम्र में हम में से कोई भी उसका 10% भी नहीं थे. जिस तरह से उसने पहली ही सीरीज में प्रदर्शन किया है, वह भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत अच्छा संकेत है.”

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को उम्मीद नहीं थी कि वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच तीन दिन में खत्म हो जाएगा. दूसरे मैच में भारत की जीत में उमेश यादव की गेंदबाजी ने अहम भूमिका निभाई. उन्होंने कुल 10 विकेट हासिल किए. भारत के तेज गेंदबाजी की प्रशंसा करते हुए कोहली ने कहा, “अगर आप तीन नए खिलाड़ियों को देखें, जो इस टीम में आए थे, तो आप देखेंगे कि उन्होंने अपने अवसरों का पूरा फायदा उठाया. मुझे लगता है कि इन सभी चीजों ने टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई लेकिन मैं उमेश के योगदान पर प्रकाश डालना चाहूंगा.”

कोहली ने कहा, “शार्दुल ठाकुर इस मैच में चोटिल हो गए. ऐसे में उमेश का 10 विकेट लेना बेहतरीन रहा. उनकी ऊर्जा मैदान पर भी शानदार थी. हम सब उनकी इस उपलब्धि पर खुश हैं.” कप्तान ने कहा, “उमेश ने शानदार गेंदबाजी की. शार्दुल के चोटिल होने के बाद उन्होंने 10 विकेट लेकर बेहतरीन प्रदर्शन किया. हम उनके प्रदर्शन से बेहद खुश हैं. अच्छे गेंदबाज चुनने के लिए पहले हमें काफी दिमाग लगाना पड़ता था, लेकिन अब गेंदबाजों को लेकर हम अच्छी स्थिति में हैं.”

Source: Zee News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here