मशहूर डांसर बन चुकी शक्ति मोहन को आज सभी जानते हैं. काफी मेहनत के बाद उन्हें ये मुकाम हासिल हुआ है और उन्होंने अपनी पहचान बनाई है. टीवी और फिल्मों की दुनिया में शक्ति ने काफी नाम कमा लिया है. इसी बीच बता दें शक्ति आज अपना 34 वां जन्मदिन मना रही हैं. जी हाँ, ये अपनी लाइफ के 33 साल पूरे कर चुकी हैं. उनका जन्म 12 अक्टूबर 1985 में दिल्ली में हुआ, लेकिन उनकी परवरिश मुंबई में हुई.

शक्ति ने अपनी पढाई शिक्षा दिल्ली के बिरला बालिका विद्यापीठ से की फिर मुंबई के St. Xavier College से की थी जहां से उन्होंने पॉलिटिकल साइंस से बीए किया. इनके बारे में बता दें, वो पढाई के बाद आईएएस बनना चाहती थी लेकिन उनकी किस्मत उन्हें कहीं और ही ले गई. शक्ति मोहन के बारे में आप जानते ही हैं कि वो अब कितनी बड़ी डांसर से एक कोरियोग्राफर बन चुकी हैं. पहले खुद रियलिटी शो में डांस किया करती थी और अब उन्हीं शो में जज की भूमिका निभाती हैं.

शक्ति को ‘डांस इंडिया डांस’ में भी देखा गया है. इतना ही नहीं इन्होने ‘धूम 3’ के ‘कमली’ डांस में भी अपने ही मूव्स छोड़े हैं जिसमें उन्होंने एक असिस्‍टेंट कोरियोग्राफ का काम किया है. शक्ति मोहन साल 2009 में ‘डांस इंडिया डांस’ के सीजन 2 जीत चुकी हैं और अब एक बेहतरीन कोरियोग्राफर भी बन चुकी हैं. इसके साथ उनकी बहनों के बारे में बता दें-

इनके घर में ये चार बहनें हैं जिनका नाम नीति मोहन, शक्ति मोहन, मुक्ति मोहन और कृति मोहन. चारों ही बहनों से काफी नाम नाम कमाया है. बड़ी बहन बॉलीवुड की हिट सिंगर हैं, शक्ति एक कोरियोग्राफर हैं, मुक्ति मोहन कंटेम्परी डांसर हैं और जरा नचके दिखा, झलक दिखला जा सीजन 6, कॉमेडी सर्कस का जादू, नच बलिए सीजन 7, फियर फैक्टर खतरों के खिलाड़ी सीजन 7 जैसे रियलिटी शो में भाग ले चुकी हैं. मुक्ति एक डांस अकेडमी भी खोल चुकी हैं. कृति एक्टिंग और डांसिंग के लिए जानी जाती हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here