भारत-पाकिस्तान के बीच आज दुबई में होने वाले मैच से पहले सट्टा बाजार में करोड़ों रुपए दांव पर लगेंगे, ऐसे में सटोरियों को पकड़ने के लिए पुलिस सक्रिय हो गई है। बीती रात पुलिस ने आगरा में कई पंटरों को मैच पर सट्टा लगाते हुए पकड़ा है। सूत्रों की मानें तो सट्टा बाजार में भारत-पाक मैच के बीच आज 2500 करोड़ रुपए दांव पर लग सकता है। यही नहीं आज होने वाले मैच में भारत के भाव की बात करें तो यह 70 पैसे है, जबकि पाकिस्तान का भाव 1.30 रुपया है।


ताज नगरी बनी सटोरियों का अड्डा

मैच से पहले ताज नगरी आगरा में कई होटलों में सट्टा लगाने की तैयारी की गई है, पुलिस को इस बात की जानकारी मिली थी कि सटोरियों ने कई होटलों के कमरे बुक कराए हैं। जानकारी मिलने पर पुलिस ने रकाबगंज में मंगलवार रात नौ लोगों को पकड़ा है, जिनके नंबरों को सर्विलांस पर डाल दिया गया है। पुलिस के पास यहां 500 से अधिक सटोरियों के रिकॉर्ड हैं। इनमे से 400 के खिलाफ दो साल से कई मामले दर्ज हैं। इसमे से कई को तो जेल की हवा भी खानी पड़ी है। सट्टा किंग के नाम से जाने जाने वाला श्याम बोहरा फिलहाल जेल में है, लेकिन उसके रैकेट के सदस्य अभी भी सट्टा लगाने के धंधे में सक्रिय हैं। पुलिस को चकमा देने के लिए इन लोगों ने मोबाइल नंबर बदल लिए हैं।



क्या है भाव

सट्टा बाजार में जो भाव चल रहा है उसके अनुसार अगर भारत की टीम पर पैसा लगाया जाता है तो एक रुपए के बदले आपको 70 पैसे मिलेंगे, जबकि पाकिस्तान की टीम पर पैसा लगाने पर आपको 1.30 रुपए पर एक रुपए मिलेगा। आपको बता दें कि जिस टीम के जीतने के ज्यादा आसार होते हैं उस टीम का भाव उतना ही अधिक होता है। भारत के मुकाबले पाकिस्तान की टीम को सट्टा बाजार में कमजोर टीम के रूप में आंका जा रहा है। ऐसे में एशिया कप के फाइनल मैच के लिए पाकिस्तान का भाव 2.25 रुपया है जबकि भारत का भाव 90 पैसे हैं, यानि अगर भारत की टीम पर एक रुपए लगाया जाता है तो 90 पैसे मिलेंगे और पाकिस्तान की टीम पर एक रुपए लगाए जाने पर 2.25 रुपए मिलेंगे।
रोहित शर्मा, केएल राहुल पर भी दांव

सटोरी ना सिर्फ टीम पर बल्कि खिलाड़ियों पर भी दांव लगा रहे हैं। बल्लेबाज से लेकर, गेंदबाज, मैन ऑफ द मैच तक पर भी सटोरिये करोड़ो रुपए के दांव लगा रहे हैं। माना जा रहा है कि रोहित शर्मा और केएल राहुल मैच में जबरदस्त बल्लेबाजी कर सकते हैं। वहीं पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद आमिर और हसन अली पर भी सटोरिए दांव लगा रहे हैं। मैन ऑफ द मैच के लिए रोहित शर्मा और बाबर आजम का नाम सबसे आगे चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here