पटना: India Independence Day 2018 (भारत का स्वतंत्रता दिवस): रणवीर सिंह अपने करियर के बेहतरीन दौर में हैं। उनकी पिछली फिल्म पद्मावत ने 300 करोड़ से अधिक का कारोबार किया है और वे साल के अंत में अपनी प्रेमिका दीपिका पादुकोण से शादी रचाने जा रहे हैं। इसके अलावा वे रोहित शेट्टी, जोया अख्तर से लेकर करण जौहर की फिल्मों में भी लीड कैरेक्टर निभा रहे हैं। 15 अगस्त के मौके पर उन्होंने एनबीटी से उस एक फिल्म के बारे में बात की जिससे प्रभावित होकर वे अमेरिका में सेट लाइफ छोड़कर भारत वापस आ गए थे।

रणवीर ने अपनी पसंदीदा देशभक्ति फिल्मों के बारे में बात करते हुए कहा कि ‘मुझे ‘गदर’, ‘लगान’, ‘रंग दे बसंती’, ‘चक दे इंडिया’ और बेशक ‘स्वदेश’ काफी पसंद हैं। ‘स्वदेश’ का मुझ पर बहुत गहरा प्रभाव रहा है। जब ये फिल्म रिलीज हुई थी, तब मैं अमेरिका में पढ़ रहा था। ये उन दिनों की बात है जब मैं अपनी पढ़ाई के दौरान यह सोच रहा था कि मुझे अमेरिका में एडवर्टाइजिंग में जॉब मिल जाए, तो मेरी लाइफ सेट है बॉस। मगर तभी यह फिल्म रिलीज हुई। मैंने फिल्म देखी और मैं करियर को लेकर एक दोराहे पर आ गया। उस दोराहे पर मुझे अपनी जिंदगी का फैसला करना था कि मैं अमेरिका में रहूं या फिर अपने वतन वापस चला जाऊं। इस फिल्म ने मुझ पर इतना जबरदस्त असर डाला कि मैं अपने देश वापस आने को मजबूर हो गया। मुझे लगा कि मुझे अपने देश वापस जाना चाहिए और जिस रूप में भी हो, देश को अपना योगदान देना चाहिए। फिल्म में यही संदेश दिया गया था। मुझे लगा कि मैं खुद को अपने देश के प्रति समर्पित कर दूं।’

रिपोर्ट्स के अनुसार, दीपिका और रणवीर इस साल 20 नवंबर को इटली में शादी करने जा रहे हैं। दीपिका ने भले ही कोई फिल्म साइन न की हो लेकिन रणवीर इस समय काफी बिज़ी हैं। वे रोहित शेट्टी की फिल्म सिंबा में काम कर रहे हैं, जिसमें सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान उनके अपोज़िट नज़र आएंगी। इस फिल्म को करण जौहर प्रोड्यूस कर रहे हैं। इसके अलावा वे ज़ोया अख्तर की फिल्म गली ब्वॉय में भी काम कर रहे हैं। इस फिल्म में वे आलिया भट्ट के अपोज़िट नज़र आएंगे। रणवीर सिंह की सिंबा इस साल दिसंबर में रिलीज़ होगी, इसके अलावा वे कपिल देव की बायोपिक को लेकर भी सुर्खियों में है। 1983 क्रिकेट विश्व कप पर आधारित ये फिल्म अगले साल अप्रैल में रिलीज़ होगी। इस फिल्म को बजरंगी भाईजान फेम निर्देशक कबीर खान बनाएंगे। हाल ही में करण जौहर ने अपनी फिल्म तख्त का भी ऐलान किया है। इस मल्टीस्टारर फिल्म में रणवीर के साथ करीना, आलिया भट्ट और विकी कौशल जैसे सितारे नज़र आएंगे।

Source: Jansatta

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here