पटना:  बिहार के बेटे ने पूरे देश का दिल जीत लिया है। सेवा भावना से ओत-प्रोत कन्हैया कुमार देश का हीरो बनकर उभरा है। केरल की भीषण बाढ़ के बीच एनडीआरएफ के कांस्टेबल कन्हैया कुमार से डूब रहे बच्चे की जान बचा ली। सबसे बड़ी बात है डूबते पुल पर से बच्चे को छाती से चिपकाकर जिस अंदाज में भागें, वो देश के दिल में बस गया। कन्हैया का ये वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। केरल में आयी भीषण बाढ़ के बीच कन्हैया एनडीआरएफ की टीम के साथ राहत और बचाव कार्य में लगे हुए हैं।

केरल के इडुक्की डैम के सभी पांचों गेट खोले गए तो अचानक नदी में पानी तेजी से बढ़ने लगा। उसी दौरान कन्हैया ने देखा कि पुल के दूसरी तरफ एक पिता अपने बच्चे के साथ खड़ा है लेकिन पानी के बढ़ते बहाव के कारण दहशत की वजह से पुल पार करने से डर रहा है। मौके की नजाकत को भांपते हुए कन्हैया कुमार ने बिना देर किए तेजी से पुल के दूसरी तरफ उनके  पास पहुंचे। एक ही झटके में बच्चे को छीनकर गोद में लिया और पिता से पीछे-पीछे दौड़कर आने को कहा। उसके बाद समय रहते वे लोग सुरक्षित जगह पहुंच गए। इसके चंद मिनटों बाद पुल पानी में डूब गया।

सोशल मीडिया पर इस तस्वीर के वायरल होने के बाद बिहार के बेटे को केरल में उनको हीरो की तरह सम्मान दिया जा रहा है। कन्हैया कुमार को छह सालों का अनुभव है। वह डीप डाइविंग में एक्सपर्ट हैं और तमिलनाडु के एराक्कोनम में स्थित एनडीआरएफ की चौथी बटालियन का हिस्सा हैं। इससे पहले कन्हैया आपदा राहत कार्यों से जुड़े कई खतरनाक मिशन को अंजाम देने वाली टीम का हिस्सा रह चुके हैं।

Source: Live Bihar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here