पटना: आंद्रे रसेल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का एक और बेमिसाल नजारा पेश किया है। कैरीबियाई प्रीमियर लीग 2018 के तीसरे मुकाबले में जमैका तलहवास की ओर से खेलते हुए आंद्रे रसेल ने ट्रिनबागो नाईट राइडर्स के खिलाफ 49 गेंदों में नाबाद 121 रन बनाकर टीम को मैच जिताया। ट्रिनबागो नाईट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुक्सान पर 223 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसका पीछा करते हुए जमैका की टीम लड़खड़ाई लेकिन कप्तान रसेल ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए टीम को मैच जिताया। रसेल ने 13 छक्के और 6 चौके लगाए। इस तरह उन्होंने सिर्फ छक्के-चौकों से 19 गढ़नों में 102 रन बनाए। इससे पहले गेंदबाजी करते हुए रसेल ने कैरिबियाई प्रीमियर लीग 2018 की पहली हैट्रिक भी झटकी।

ट्रिनबागो ने खड़ा किया बड़ा स्कोर- ट्रिनबागो ने पहले बल्लेबाजी करते हुए क्रिस लिन, कॉलिन मुनरो और ब्रेंडन मैकुलम की शानदार बल्लेबाजी के दम पर 223 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। 10 रन के स्कोर पर ट्रिनबागो को पहला झटका लगा और सुनील नरेन 7 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद क्रिस लिन और मुनरो ने मिलकर 98 रनों की पार्टनरशिप की और टीम को मजबूत स्कोर की ओर अग्रसर किया। लिन 46 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए। मुनरो ने 42 गेंदों में 61 रन बनाए, जिसमे 3 छक्के और 5 चौके शामिल थे। इसके बाद मैकुलम ने 27 गेंदों में 56 रनों की पारी खेली, उनकी पारी में 4 छक्के और 5 चौके शामिल थे। इन तीनों की पारियों की बदौलत नाइट राइडर्स ने 20 ओवरों में 6 विकेट के नुक्सान पर 223 रनों का टारगेट खड़ा किया। आंद्रे रसेल ने 38 रन देकर 3 विकेट झटके। यह तीन विकेट उनकी हैट्रिक थी जिसमे ब्रैंडन मैकुलम, डैरेन ब्रावो और दिनेश रामदीन शामिल थे।

41/5 से रसेल ने दिलाई जीत- रसेल की कप्तानी वाली जमैका तलहवास ने रनों का पीछा करते हुए अपना पहला विकेट 7 रन के स्कोर पर गंवाया इसके बाद दूसरा विकेट भी इसी स्कोर पर गिरा। इसी तरह आधी टीम 41 के स्कोर पर पवेलियन लौट गई। इसके बाद रसेल बल्लेबाजी करने उतरे उन्होंने केन्नार लेविस(51) के साथ मिलकर 161 रनों की शानदार साझेदारी निभाई। इसके बाद कोई विकेट नहीं गिरा और 20वें ओवर की तीसरी गेंद पर सिक्स लगाकर रसेल ने यह मैच अपनी टीम की झोली में डाल दिया। इस पारी के दौरान उन्होंने 40 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। उन्होंने 49 गेंदों का सामना कर 13 छक्कों और 6 चौकों की मदद से 121 रनों की पारी खेली।

Source: Patrika News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here