बॉलीवुड फैन्स इस बात को लेकर बहुत उतावले हो जाते हैं जब फिल्म जगत में किसी स्टार्स का अफेयर या शादी की खबर आती है। हाल ही में कई बॉलीवुड स्टार्स ने शाही अंदाज में शादी की और कुछ शादियों में बहुत अंजान रिश्ते देखे गए। इसी के चलते बात करेंगे बॉलीवुड की उन 8 शादियों के बारे में जिनपर फैन्स को विश्वास करना मुश्किल हो गया…तो आइए जानते हैं इनके बारे में..

इस कड़ी में सबसे पहले बात करेंगे बॉलीवुड के चॉकलेटी लुक एक्टर शाहिद कपूर की। बॉलीवुड में कई एक्ट्रेसेज संग अफेयर्स में असफल होने के बाद शाहिद ने 21 साल की मीरा राजपूत से शादी रचा ली। बता दें कि लोगों के लिए मीरा बिल्कुल नई थी और लोग उनके बारे में जानने के लिए बेताब हुए जा रहे थे। शाहिद और मीरा की शादी ही नहीं बल्कि उनके बीच उम्र का गेप भी खबरों में बना रहा। बता दें कि मीरा शाहिद कपूर से 13 साल छोटी हैं।

बॉलीवुड में सैफ अली खान और अमृता सिंह की शादी भी फैन्स को चौंका देने वाली साबित हुई थी। साल 1991 में सैफ और अमृता ने शादी कर बॉलीवुड में सनसनी मचा दी थी। बता दें कि एक्ट्रेस अमृता सिंह उम्र में सैफ से 13 साल बढ़ी हैं। यहां तक कि अमृता ने सैफ से शादी करने के लिए मुस्लिम धर्म तक अपनाया था। लेकिन 13 साल बाद साल 2004 में यह शादी टूट गई। इसके बाद अमृता ने बेटी सारा अली खान को पालने में ही ध्यान लगाया।

इस कड़ी में एक्टर सुनील दत्त और नरगिस का नाम भी शामिल है। फिल्म मदर इंंडिया से शुरू हुई इनकी लवस्टोरी शादी पर जाकर रुकी। लेकिन नरगिस का नाम हमेशा राज कपूर के साथ जोड़ा जाता रहा था। लेकिन सुनील और नरगिस की अचानक हुई शादी ने उनके फैन्स को हैरान ही कर दिया। दरअसल, फिल्म मदर इंडिया में शूटिंग के दौरान एक भयानक हादसे में सुनील ने नरगिस की जान बचाई थी। इस पर नरगिस ने अपनी डायरी में लिखा था कि ‘ अगर उस दौरान सुनील नहीं आते तो मेरी जिंदगी कब की खत्म हो चुकी होती, क्योंकि उस आग में फंसने का डर सिर्फ में समझ सकती थी, लेकिन मैं जीना चाहती थी, ऐसे में सुनील दत्त ने कहा और मैंने महसूस किया और हम बच गए।

बॉलीवुड की एक और चौंकाने वाली शादी में बोनी कपूर और श्रीदेवी का भी नाम आता है। बता दें कि इस शादी से पहले श्रीदेवी गर्भवती हो चुकी थीं और इस बात की चर्चा पूरे फिल्म जगत में की जा रही थी। लेकिन बोनी पहले से ही शादीशुदा थे और उन्होंने पहली पत्नी को तलाक दे श्रीदेवी से शादी रचा ली।

बॉलीवुड में छह एक्टर्स से अफेयर होने के बाद बिपाशा ने अचानक टीवी एक्टर करण सिंह ग्रोवर संग शादी करने का फैसला ले लिया। इस बात की बॉलीवुड में चर्चा भी बहुत हुई लेकिन लोगों को बिपाशा के शादी करने के बाद ही पता चला। बता दें कि फिल्म अलोन में बिपाशा और करण ने लीड स्टार्स की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के बाद दोनों ने शादी कर ली।

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार संग शादी की सारी तैयारी करने के बाद शिल्पा शेट्टी को बहुत ही बड़ा धक्का तब लगा जब अक्षय ने इस शादी से पैर पीछे खींच लिए। ऐसे में शिल्पा ने खुद को संभालते हुए साल 2009 में लंदन के बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी रचा ली। लेकिन राज और शिल्पा की शादी को लेकर लोगों को बहुत ही हैरानी हुई।

बॉलीवुड के हीमैन धर्मेंद और ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी ने भी शादी करके सबको अचंभे में डाल दिया था। इस शादी के लिए दोनों मुस्लिम धर्म अपनाकर एक-दूजे के लिए हमेशा के हो गए। वहीं, धर्मेंद के बच्चे और पत्नी इस शादी से बहुत ही हैरान और परेशान हो गए थे। साथ ही उनके फैन्स को भी करारा झटका लगा था।

आखिर में बात करेंगे बॉलीवुड में हिट एक्ट्रेस रहीं रानी मुखर्जी की। रानी ने यश चोपड़ा के बड़े बेटे आदित्य चोपड़ा से शादी कर अपने फैन्स को चौंका दिया। हालांकि दोनों की शादी को लेकर बाते तो चल रही थी लेकिन पूरी तरह से शंका के बादल साफ नहीं हुए थे। वहीं, इटली में गुपचुप तरीके से शादी कर दोनों ने बॉलीवुड में सनसनी मचा दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here