थाईलैंड

वैसे तो हर जगह अपने-आप में ही खुबसूरत है और इस बात में कोई शक नहीं कि अगर दुनिया घुमने निकले तो, दुनिया में एक से बढ़कर एक खूबसूरती है जो कि अपने आप में ही खास है। अगर आप भी अपने रोज़मर्रा कि लाइफ से बोर हो गये हो और कहीं वीकेंड ट्रिप का प्लान कर रहे हैं तो, आपके लिए इन सभी खूबसूरत जगहों को घुमने का सबसे अच्छा और सुनहरा अवसर हैं। आज हम आपको दुनिया के सबसे खूबसूरत शहरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आपका ट्रिप सिर्फ यादगार ही बल्कि सबसे खुबसूरत भी बन जाएगा। जब आप इन शहरों को सच में देखेंगे तो आपका दिल और दिमाग यहीं का होकर रह जाएगा। आपके दिल में यहाँ की खूबसूरती बस जएगी और आपका यहाँ बार-बार आने का मन करेगा।

Image result for खूबसूरत जगहें

आइये, करीब से जानते हैं दुनिया के इन सबसे खास और खूबसूरत शहरों के बारे में:-

रोम

Image result for रोम खूबसूरत जगहें

रोम, यह दुनिया के सबसे खूबसूरत और रोमांचक शहरों में से एक है। रोम के प्राचीन सभ्यता को देखने के लिए लोग दुनिया के कोने-कोने से आते हैं। यह जगह सिर्फ घुमने के लिए ही नहीं बल्कि खाने की बैस्ट डिशेज के लिए भी फेमस है। यह शहर नेशनल रोमन म्यूजियम, पैलेटिन हिल, ट्रेवि फाउंटेन, वास्तुकला, चर्च और विभिन्न तरह के पार्कों के लिए पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है।

सिंगापुर

Image result for सिंगापुर खूबसूरत जगहेंसिंगापुर 63 द्वीपों का एक समूह है और यह एशिया के सबसे अमीर देशों में से भी एक है। आज के समय में, यह शहर पूरी दुनिया का सबसे हरा-भरा तथा प्रदुषण मुक्त शहर बन चुका है। आप सिंगापुर की नाइटलाइफ, चांगी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, ऑर्चर्ड रोड, सिंगापुर नदी, विवो शहर, पार्क, म्यूजियम और यहाँ का जू भी घूम सकते हैं। इसके अलावा आप यहाँ के प्रकृतिक सुंदरता का भी मजा ले सकते हैं और यहाँ आपको बहुत-सी और भी जगहें और भी मिल जाएगी, जिसका आप लुफ्त उठा सकते हैं।

मलेशिया

Image result for मलेशिया खूबसूरत जगहेंखूबसूरती के मामले में मलेशिया किसी भी शहर से कम नहीं है। आप इस शहर की खूबसूरती देखने के साथ-साथ इपोह-पेराक, कुआला लुम्पुर, सरवाक मंदिर, पहांग पार्क, नेगेरी सेम्बलान नदी भी देख सकते हैं। आप यहां आकर अंडरवॉटर डाइविंग का मजा भी ले सकते हैं। इसके अलावा मलेशिया के लैंगकावी स्काई ब्रिज से आप प्राकृतिक नजारों का मजा भी ले सकते हैं।

थाईलैंड

Image result for थाईलैंड खूबसूरत जगहेंथाइलैंड में घूमने के लिए यूँ तो बहुत-सी खूबसूरत जगहें है। आप यहां वाट रोंग खुन मंदिर, कोह सॅमुई द्वीप, यहाँ के छोटे-छोटे टापू और थाई मसाज का भी मजा ले सकते हैं। इसके अलावा यहां घूमने के लिए कई ऐतिहासिक पार्क, बैंकाक का ग्रैंड पैलेस, फ्लोटिंग मार्किट, एलिफेंट नेचुरल पार्क और बो सांग छाता गांव देख कर यहाँ का आनंद उठा सकते हैं। इसके अलावा आप थाइलैंड में चियांग माई संडे नाईट वॉकिंग स्ट्रीट भी घूम सकते हैं।

कोरिया

Image result for कोरिया खूबसूरत जगहेंसाउथ कोरिया में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो यहां की फेमस सनराइस पीक देखना ना भूलें। इसके अलावा आप यहां की गोगजी बीच, ग्वांगन ब्रिज, दरंगे गांव, सोरक माउंटेन और जाजू द्वीप भी घूम सकते हैं। इसके अलावा आप यहां के खाने का भी लुफ्त उठा सकते हैं।

जापान

Image result for जापान खूबसूरत जगहेंजापान एक ठंडा प्रदेश होने के साथ-साथ काफी साफ-सुथरा देश भी है। आप यहां तोदैइजी टेम्पल, गोकुदेनी मंकी पार्क, माउंट फिजी, गोल्डन पवेलियन और हाइम जी कैसल देख सकते हैं। आप अपनी फैमिली के साथ जापान के टोक्यो शहर में स्थित डिजनीलैंड भी घूम सकते हैं। इसके अलावा आप जापान में एफिल टॉवर की तरह डिजाइन किया गया टोक्यो टावर भी घूम सकते हैं जो कि घुमने के लिए काफी फेमस है।

वेनिस शहर

Image result for वेनिस शहर खूबसूरत जगहेंपानी के बीचों-बीच बसा यह शहर, जिसकी खूबसूरती देखने के बाद आपका मन यहां से वापस लौटने का करेगा ही नहीं। यहां का रैगाटा खेल भी पर्यटकों के आकर्षण का सबसे मुख्य केंद्र है। इस शहर की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यहां आप एक साथ कई खुबसूरत नहरें देख सकते हैं। सुकून के साथ नेचुरल खूबसूरती की आगोश में छुट्टियां बिताने के लिए यह शहर बिल्कुल परफेक्ट है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here