बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने बुधवार को कहा कि भारतीय पुरुष और महिला टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और स्मृति मंधाना को प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार के लिए बीसीसीआई द्वारा मनोनीत किया गया है। चौधरी ने कहा है कि इन दोनों धाकड़ खिलाड़ियों के नाम सरकार के पास भेज दिए गए हैं।

आपको बता दें कि शिखर धवन वर्तमान में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेल रहे हैं और वे भारत के लिए तीनों प्रारूपों में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं मंधाना ने पिछले साल इंग्लैंड में आईसीसी महिला विश्वकप के फाइनल में पहुंचने में भारत की मदद की थी। यही नहीं मंधाना ने अभी हाल ही में हुए भारतीय महिला टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम ऐतिहासिक जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

इसके अलावा उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की थी। गौरतलब है कि अर्जुन पुरस्कार खिलाड़ियों को भारत सरकार द्वारा खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिये दिया जाता है। इस पुरस्कार का प्रारम्भ 1961 में हुआ था। पुरस्कार स्वरूप पाँच लाख रुपये की राशि, अर्जुन की कांस्य प्रतिमा और एक प्रशस्ति पत्र दिया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here