पटना: बिहार में एक और स्मार्ट सिटी बनाने की योजना बन रही है। यह स्मार्ट सिटी बिहार की राजधानी पटना के गंगा नदी के किनारे बनाने की योजना है। इसके लिए इंग्लैण्ड ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रस्ताव दिया है।

पिछले दिनों बिहार की राजधानी पटना में तख़्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब के दक्षिण भाग में निर्माण होनेवाले दीवान हॉल के शिलान्यास समारोह में इंगलैंड के बर्मिघम से 15 सिख श्रद्धालुओं का जत्था दशमेश गुरु की जन्मस्थली में रविवार को मत्था टेका। इस दौरान गुरु नानक निष्काम सेवक जत्था के अध्यक्ष भाई साहिब भाई डॉ. मोहिंदूर सिंह ने कहा कि पटना साहिब गुरुद्वारा क्षेत्र की विकास योजना को मूर्त रूप देने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बातचीत की।

उन्होंने बताया कि हमने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बातचीत के दौरान कहा कि अगर जगह मिले तो पटना साहिब में गंगा किनारे खूबसूरत शहर बसाया जा सकता है। अच्छे शिक्षण संस्थान स्थापित किए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र विकसित होने का लाभ अगली पीढ़ी को मिलेगा। उन्होंने कहा कि वर्ष 2017 के प्रथम सप्ताह में मने दशमेश गुरु के ऐतिहासिक 350 वें प्रकाशोत्सव व वर्ष के अंत में शुकराना की सफलता ने कई विकास संभावनाओं को जन्म दिया है।

बता दे कि पिछले दिनों पटना में तख़्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब के दक्षिण भाग में निर्माण होनेवाले दीवान हॉल के शिलान्यास समारोह में इंगलैंड के बर्मिघम से 15 सिख श्रद्धालुओं का जत्था दशमेश गुरु की जन्मस्थली में रविवार को मत्था टेका। इस मामले में उन्होंने सीएम नीतीश से बात की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here