ऑस्ट्रेलिया में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ खेलों में बिहार की बेटी ने सोने पर निशाना साधा है. शूटर श्रेयसी सिंह ने प्रतियोगिता बुधवार को आठवें दिन शूटिंग प्रतिस्पर्धा में भारत के लिये सोना जीता. भारत की झोली में 12वां स्वर्ण पदक डाला. श्रेयसी ने महिलाओं की डबल ट्रैप स्पर्धा के फाइनल्स में पहला स्थान हासिल कर सोना जीता. कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में 7वें दिन भारत ने पहला और कुल 12वां स्वर्ण पदक अपने खाते में शामिल कर लिया है. शूटिंग में महिलाओं की डबल ट्रैप स्पर्धा में गोल्ड मेडल के शूट ऑफ में भारत की श्रेयसी सिंह ने दोनों निशाने सही लगाकर गोल्ड मेडल पर कब्जा जमा लिया है.

श्रेयसी का यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा. ऑस्ट्रेलिया की शूटर एम्मा कॉक्स श्रेयसी से तीन राउंड कर आगे थीं, लेकिन चौथे राउंड में वह महज 18 प्वाइंट्स ही हासिल कर सकीं और उनका स्कोर दूसरी पोजिशन पर मौजूद भारत की श्रेयसी के बराबर हो गया.शूटऑफ में श्रेयसी ने अपने दोनों निशाने सटीक लगाए लेकिन ऑस्ट्रेलियाई शूटर अपना एक निशाना सही नहीं लगा सकीं.

गोल्ड मेडल भारत के नाम हुआ. शूटिंग में यह भारत का चौथा गोल्ड है. श्रेयसी ने शूट-ऑफ में आस्ट्रेलिया की एम्मा कॉक्स को एक अंक से हराते हुए स्वर्ण पदक जीता. उन्होंने कुल 98 अंक हासिल किए. सभी चार स्तरों में कुल 96 अंक हासिल करने के साथ उन्होंने शूट-ऑफ में अपने दोनों निशाने सही लगाए और जीत हासिल की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here