ब्यूटी विथ ब्रेन की बातें तो हम अक्सर सुनते हैं। लेकिन आज हम आपको बिहार की एक बेटी के बारे में बता रहें हैं जिनकी गिनती देश की चुनिंदा ख़ूबसूरत और इंटेलीजेंट जर्नलिस्ट के रूप में की जाती है।

मीडिया के इस खूबसूरत चेहरे वाली तेज़-तरार महिला एक नामी गिरामी चेहरा है जिसे हिंदी न्यूज़ देखने वाले लगभग सभी लोग जानते है। बिहार के पटना में जन्मी ये टैलेंटेड और खूबसूरत न्यूज़ रीडर हैं आज तक की श्वेता सिंह। श्वेता सिंह का जन्म बिहार के पटना में 21 अगस्त 1977 को हुआ था। श्वेता सिंह तकरीबन 20 सालों से मीडिया से जुड़ी हैं। श्वेता जब पटना यूनिवर्सिटी से स्नातक की पढाई कर रही थी, तभी उन्होंने खुद को मीडिया जोड़ लिया था।

shweta singh aaj tak
आज तक से 2002 में जुड़ने से पहले इन्होने ज़ी न्यूज़ और सहारा जैसे बड़े न्यूज़ चैनल में भी काम किया था। श्वेता को राजनीति से लेकर खेल, बिज़नेस, सिनेमा हर क्षेत्र में महारथ हासिल है।
टीवी न्यूज़ के मामले में भी श्वेता ऑलराउंडर हैं। उन्हें सर्वश्रेष्ठ ऐंकर, सर्वश्रेष्ठ प्रोड्यूसर और रिपोर्टर का अवॉर्ड मिल चुका है।

shweta singh aaj tak
श्वेता सिंह आजतक के स्पेशल प्रोग्रामिंग टीम की एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं. ‘ऊपरवाला देख रहा है’, ‘वंदेमातरम’, ‘आजतक का गांव कनेक्शन’ इस टीम के बनाए हुए चुनिंदा कार्यक्रमों में शामिल हैं।

shweta singh aaj tak
श्वेता आजतक पर रोज़ रात 9 बजे आने वाले न्यूज़ बुलेटिन ख़बरदार की ऐंकर हैं. साथ ही अलग-अलग मुद्दों पर उनका कार्यक्रम ‘श्वेतपत्र’ अपनी एक अलग पहचान बना चुका है।

shweta singh aaj tak
श्वेता सिंह आजतक के स्पेशल प्रोग्रामिंग टीम की एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं। ‘ऊपरवाला देख रहा है’, ‘वंदेमातरम’, ‘आजतक का गांव कनेक्शन’ इस टीम के बनाए हुए चुनिंदा कार्यक्रमों में शामिल हैं।

shweta singh aaj tak
इन्हें राजनीति से लेकर खेल, बिज़नेस, सिनेमा हर क्षेत्र में महारथ हासिल है. टीवी न्यूज़ के मामले में भी श्वेता ऑलराउंडर हैं. उन्हें सर्वश्रेष्ठ ऐंकर, सर्वश्रेष्ठ प्रोड्यूसर और रिपोर्टर का अवॉर्ड मिल चुका है।
श्वेता आजतक पर रोज़ रात 9 बजे आने वाले न्यूज़ बुलेटिन ख़बरदार की ऐंकर हैं। साथ ही अलग-अलग मुद्दों पर उनका कार्यक्रम ‘श्वेतपत्र’ अपनी एक अलग पहचान बना चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here