पिछले कई सालों से बिहार में फ्रीडम मिस बिहार द बीयुटी पीजेंट की प्रतियोगिता चली आ रही हैं। जिसमें बिहार के कई राज्यों से हजारों लड़कियां हिस्सा लेती हैं। एक के बाद एक पड़ाव को पार करने के साथ साथ प्रतिभागी आगे बढ़ती है।और अंत में जुरी मेंबर्स तीन लड़कियों को विजेता घोषित करते हैं। पिछले दस सालों से यह प्रतियोगिता बिहार में हो रही है। 2017 में भी इस प्रतियोगिता का आगाज़ हो चुका है।

फ्रीडम मिस बिहार 2017 के लिए ऑडिशन पटना के एक होटल में कराया गया। फ्रीडम मिस बिहार ,ओसिएशन वीजन के अन्तर्गत चल रहे बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के मद्देनजर कराया गया। ऑडिशन में 300 लड़कियों ने अपनी प्रतिभा दिखाई। रीमिक्स गाने पर जब बिहार की 300 प्रतिभागी कैटवॉक कर रहीं थीं तो माहौल देखने लायक था। विभिन्न जिलों से प्रतिभागी यहां अपनी प्रतिभा दिखाने अाई।

ओसिएशन विज़न के डायरेक्टर प्रवीण सिन्हा ने बताया कि इस बार फ्रीडम मिस बिहार 2017 में राज्यभर से 2000 से अधिक लड़कियों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाया था। जिसमें से स्क्रुटनी के बाद 600 लड़कियों को जुरी मेंबर्स ने सेलेक्ट किया था। जिन 600 में से 300 प्रतिभागी ऑडिशन में शामिल हो रहीं हैं। ऑडिशन दो दिनों में चला । पहले दिन 115 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया वहीं दूसरे दिन 185 प्रतिभागियों ने। फ्रीडम बिहार का यह 11वा सीजन चल रहा है। इस सीजन में मुकाबला ज़ोरदार है। हर प्रतिभागी आगे बढ़ने के लिए भरपूर मेहनत कर रहीं हैं।

बताया जा रहा है कि फ्रीडम मिस बिहार का ग्रैंड फिनाले दिसंबर महीने के अंतिम सप्ताह में होगा। जिसमें मिस इंडिया, मिस बिहार 2015 व कई अन्य लोग शामिल होंगे। साथ ही बॉलीवुड और फैशन इंडस्ट्री के भी कई जाने माने और नामचीन चेहरे भी शामिल होंगे। साथ ही साथ फ्रीडम मिस बिहार के जूरी मेंबर्स भी मौजूद रहेंगे। देखना दिलचस्प होगा कि फ्रीडम मिस बिहार द बीयूटी पीजेंट का खिताब किस प्रतिभागी के नाम होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here