यह हैं 15 साल के CEO और COO। पटना के रहने वाले शाश्वत गौतम और भास्कर ठाकुर जिनकी उम्र सिर्फ 15 वर्ष है और ये केवल 10वीं पास हैं।

लेकिन, इन दोनों दोस्तों ने अपनी बेहतरीन प्रतिभा का परिचय देते हुए न सिर्फ अपनी कंपनी बनाई बल्कि मात्र 6 महीने में एक ऐसा वेब एप तैयार किया है जो कि किसी भी आर्गेनाईजेशन के एम्प्लाइज के काम की दक्षता जांचने के साथ-साथ उनकी रैंकिंग भी डिसाइड करेगा।

शाश्वत और भास्कर के अनुसार हमारा यह वेब एप Collobe अपने आप में पहला ऐसा वेब एप है जो कि एम्प्लाइज की वर्क एफिशिएंसी मॉनिटर करने के साथ-साथ उनके रैंक को भी एम्प्लायर के सामने प्रेजेंट करेगा। यह सबकुछ सॉफ्टवेयर पर आधारित होगा, इसमे किसी तरह के मैनुअल एफर्ट की जरुरत नहीं पड़ेगी।

भास्कर और शाश्वत ने बताया कि Collobe एक क्लाउड बेस्ड प्रोडक्टिविटी टूल है जो कि टीम परफॉरमेंस को जांचने का काम करेगा। इसके तहत किसी भी आर्गेनाईजेशन के एम्प्लाइज की रैंकिंग आटोमेटिक उनके काम के आधार पर अपने आप एम्प्लॉयर के सामने आ जायेगी।

जिसके आधार पर एम्प्लाइज का प्रमोशन किया जा सकेगा। इसके साथ ही Collobe की माध्यम से टीम एफिशिएंसी, टास्क मैनेजमेंट, एफिशिएंसी स्कोर, टीम चैट, फ़ाइल वर्सनिंग जैसे कार्य भी आसानी से किये जा सकेंगे। शाश्वत ने बताया कि इस तरह का एप हर आर्गेनाईजेशन के लिए जरुरी होता है।

शाश्वत और भास्कर दोनों ने पटना के लोयोला हाई स्कूल से 10वीं की परीक्षा पास की है। इसके बाद से ही दोनों कुछ न कुछ इनोवेटिव करने में जुट गए। शाश्वत बताते हैं कि हम दोनों ने काम करने के दौरान महसूस किया कि एक ऐसा एप जो उन्हें काम के दौरान भी आपस में जोड़े रखे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here