बिहार राज्य कर्मचारी आयोग (BSSC) ने नोटिस जारी कर जानकारी दे दी है कि इंटर स्तरीय परीक्षा का रिजल्ट (Inter Result) 20 फरवरी को घोषित कर दी जाएगी. शुक्रवार देर शाम आयोग द्वारा इस बात की घोषणा के साथ ही छात्रों ने अपना आंदोलन समाप्त कर दिया.

बता दें कि बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BSSC) द्वारा ली गई इंटर स्तरीय परीक्षा 2014 का रिजल्ट अब तक लंबित है. इसकी परीक्षा वर्ष 2016 में हुई लेकिन बाद में इसमें गड़बड़ी के कारण रद्द कर दिया गया था. इसके बाद फिर 2018 के दिसंबर माह में परीक्षा ली गई, लेकिन उसके बाद बीएसएससी ने अब तक परीक्षा का परिणाम ही घोषित नहीं किया.

इसका परिणाम घोषित करने की मांग को लेकर शुक्रवार को अभ्यर्थियों ने बीएसएससी कार्यालय का घेराव किया, जिसके बाद पूरे दिन बवाल चलता रहा. हंगामा कर रहे छात्रों ने आयोग कार्यालय में घुसकर तोड़फोड़ की और अंदर का गेट तोड़ दिया. इसके बाद वो दफ्तर के बाहर धरने पर बैठ गए.

हंगामा और बवाल की सूचना पर वहां पहुंची पुलिस धरने के खत्म होने तक मौके पर डटी रही. हालांकि तोड़फोड़ मामले में किसी तरह की प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई. बता दें कि पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ अध्यक्ष मनीष कुमार के नेतृत्व में शुक्रवार को कई छात्र आयोग कार्यालय पहुंच गए थे. छात्रों का कहना था कि कई बार से परीक्षार्थियों को सिर्फ आश्वासन दिया जा रहा था, लेकिन रिजल्ट जारी करने का ऐलान नहीं हो रहा.

बता दें कि इस परीक्षा के लिए विज्ञापन वर्ष 2014 में निकाला गया था. अभी तक इसका रिजल्ट फाइनल नहीं हो सका है.

Source – News18

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here