दो बच्‍चों के बाप ने 10 लाख के लिए भुलाया 24 साल का बंधन, पत्‍नी को घर से निकाल रचाई दूसरी शादी

खबरें बिहार की जानकारी

एक पति ने पैसों के लोभ-लालच में 24 वर्ष के वैवाहिक बंधन को पल भर में भुलाकर पत्नी से रिश्‍ता तोड़कर उसे घर से बाहर निकाल दिया। पत्नी के घर वालों ने दस लाख रुपये नहीं दिए तो दो किशोर बच्चों के पिता ने पत्नी को घर से निकाल कर दूसरी शादी रचा ली। मामला झाझा थाना क्षेत्र के बंसाटांड गांव का है। घटना से आहत पत्नी ने थाने में शिकायत की है, जिसमें ग्यारह लोगों को आरोपित बनाया है।

पैसे नहीं लाने पर पति करता था मारपीट

बताया जा रहा है कि डुमरमोह गांव के मुद्दीन मियां की पुत्री सबीला प्रवीण का निकाह 24 वर्ष पहले बंसाटांड गांव के अनवर अंसारी से हुआ था। पीड़ि‍ता के दो किशोर बच्‍चें हैं, 16 वर्षीय बेटी और 13 वर्षीय बेटा रांची और पटना में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं। दोनों बच्‍चों का सारा खर्च उनके नाना उठाते हैं।

पीड़िता सबीला ने बताया कि शादी के तुरंत बाद से ही पति अनवर अंसारी मायके से व्यापार या फिर जमीन खरीदने के नाम पर पैसा मांगने का दबाव बनाता था। इंकार करने पर मारपीट करने पर उतारू हो जाया करता था। पति के प्रताड़ना के डर वह मायके से पैसा मंगवाने लगी और यह सिलसिला हाल-फिलहाल तक जारी रहा।

पीड़ि‍ता ने बताया पति को दिए पैसों का हिसाब

सबीला ने बताया कि उसके पति ने बिजनेस के नाम पर 25 हजार, डीलर बनने के नाम पर 75 हजार और नौकरी के नाम पर पांच लाख 40 हजार रुपया मंगवाए थे। इसके अलावा नगर स्थित खल्लासी मोहल्ला में जमीन खरीदने के नाम पर सात लाख पचास हजार रुपये लिए और जमीन अपने नाम लिखवा ली। अब आरोपी पति दस लाख रुपये लाने का दबाव बना रहा था, जिसपर पत्नी ने असमर्थता जाहिर की तो उसके साथ मारपीट कर उसे घर से बाहर निकाल दिया।

पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच

पीड़ित पत्नी ने बताया कि इसके बाद रिश्तेदारों एवं गांव के शमशुद्दीन अंसारी, गुड़िया खातून, इशत्याक अंसारी, जमाल अंसारी, बैजलपुरा गांव के शाहबुद्दीन अंसारी ने चुपके से अनवर की दूसरी शादी बैजलपुरा गांव में करा दी। झाझा थानाध्यक्ष राजेश शरण ने बताया कि पीड़ता के आवेदन पर मामला दर्ज कर आगे कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.