बिहार के 18 साल के लाल का अमेरिका में कमाल, अमेरिकन कंपनी में मिली बड़ी जिम्मेदारी

खबरें बिहार की

Patna: हौसले बुलंद हो तो कोई भी लक्ष्य पाना मुश्किल नहीं है। इसे चरितार्थ कर दिखाया है बिहार के मुजफ्फरपुर के रहने वाले आदित्य ने। महज 18 साल की उम्र में आर्यन ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है। आर्यन अमेरिकी कंपनी के बोर्ड मेंबर के रूप में शामिल हुए हैं। यह कंपनी विंगनेट डिजिटल मोबाइल और कंप्यूटर गेम्स डिवेलप करती है। अपनी प्रतिभा के बदौलत आर्यन ने एडवेंचर गेम्स डेवलप किया और अब इस कंपनी के मेंबर बन गए हैं। कंपनी ने आर्यन को इनोवेशन और स्ट्रेटजी की जिम्मेदारी सौंपी है।

जब आर्यन नौवीं क्लास में थे तब 4 साल पूर्व ही उन्होंने डॉक्यूमेंट्री बनाई थी। उन्होंने इसमें बरमुडा ट्राएंगल के रहस्य को दिखाया था। आर्यन तीन दोस्त के साथ मिलकर इस काम को पूरा किया था। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा से लेकर भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत कई दिग्गज लोगों ने आदित्य के डॉक्यूमेंट्री फिल्म की तारीफ की थी। साल 2017 में आर्यन का यह शोध सामने आया था। उन्होंने सीबीएसई बोर्ड से अपनी इंटरमीडिएट की पढ़ाई पूरी की है।

आर्यन पढ़ाई के दौरान ही नए बिजनेस आइडिया को लेकर काम करने के हमेशा उत्सुक रहते थे। ऐसे में आर्यन ने विभिन्न प्लेटफार्म से जुड़कर काम करते रहें। उन्होंने कई ऑनलाइन कोर्स भी किया है। हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से टेक्नोलॉजी इंटरप्रन्योरशिप, लंदन के किंग्स कॉलेज से सर्टिफिकेट जेसे कोर्स शामिल है। उनकी प्रतिभा को को देखकर आप अमेरिकन कंपनी ने उन्हें यह विशेष जिम्मेदारी सौंपी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.