मेगा फूड पार्क की घोषणा के साथ 1088 करोड़ के 18 निवेश प्रस्तावों को हरी झंडी

खबरें बिहार की

Patna: आप को बता दें बिहार में एक बड़े मेगा फूड पार्क को मंजूरी मिल गई है. दिल्ली में केंद्रीय फूड प्रोसेसिंग और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने इसका एलान किया. नरेंद्र सिंह तोमर ने इस बारे में बताया कि किसानों की स्थिति बेहतर करने और फसल का वाजिब दाम दिलाने की सरकार की पूरी कोशिश है. इसके अलावा, रोजगार के अवसर बढ़ाने को लेकर भारत सरकार काम कर रही है.

तोमर ने इस मेगा फूड पार्क को लेकर उद्योग मंत्री शाहनवाज़ हुसैन की तारीफ करते हुए कहा कि बिहार सरकार में मंत्री बनने से पहले भी वे बिहार के विकास की बात करते थे, अब उद्योग मंत्री बनने के बाद लगातार बिहार में निवेश के प्रयास कर रहे हैं. बिहार में इंडस्ट्री और रोज़गार को लेकर उन्होंने लगातार चर्चा की है. केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि असम चुनाव के दौरान अपने प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए शाहनवाज़ हुसैन ने हमसे कहा कि दो मेगा फूड पार्क में से एक बिहार को मिलना चाहिए और अब केंद्र ने उनके आग्रह को स्वीकार किया है.

 

 

केंद्रीय मंत्री ने मेगा फूड पार्क का एलान करते हुए कहा कि यह पार्क 78 एकड़ में मुजफ्फरपुर के मोतीपुर में बनेगा. पार्क को विकसित करने में 100 करोड़ की लागत होगी जबकि इसमें 300 करोड़ रुपए का निवेश होगा. कुल मिलाकर इसमें 400 करोड़ का निवेश होगा. इसमें 30 यूनिट लगेगी. इसमें 5000 रोज़गार के अवसर पैदा होगे. केंद्रीय मंत्री ने इस प्रोजेक्ट के जल्द शुरू होने की उम्मीद जताई. उद्योग मंत्री शाहनवाज़ हुसैन ने इसे बिहार के लिए शुभ बताते हुए बिहार की जनता और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तरफ़ से प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्रि नरेंद्र सिंह तोमर को बधाई दी.

शाहनवाज हुसैन ने ईथनोल की संभावना को भी फिर से दोहराया और बिहार के लिए इस मेगा फूड पार्क को क्रांतिकारी कदम बताया. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने केंद्र से पूरे सहयोग का भरोसा देते हुए इस मेगा फूड पार्क के जल्द शुरू होने की उम्मीद जताई.

Leave a Reply

Your email address will not be published.