1312 हेड कांस्टेबलों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू

खबरें बिहार की जानकारी

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) ने हेड कांस्टेबल के 1312 पदों पर भर्ती  के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बीएसएफ में हेड कांस्टेबल (RO/ RM) पदों के लिए 12वीं पास अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती में कुल 1312 रिक्तियां हैं जिनमें 982 पद हेड कांस्टेबल (रेडियो ऑपरेटर) के लिए और शेष 330 रिक्तियां हेड कांस्टेबल (रेडियो मैकेनिक) पदों के लिए हैं। बीएसएफ की इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन का लिंक 21 अगस्त 2022 से एक्टिव हो चुका है। अभ्यर्थी अब 19 सितंबर 2022 तक आवेदन कर सकेंगे। आगे देखिए शैक्षिक योग्यता व आवेदन से जुड़ी अन्य शर्तें-

बीएसएफ कांसटेबल भर्ती की महत्वपूर्ण तिथियां-
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि-  21 अगस्त 2022
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि-  19 सितंबर 2022
लिखित परीक्षा की प्रस्तावित तिथि – 20 नवंबर 2022

चयन प्रक्रिया : अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, पीईटी/पीएसटी, डॉकुमेंट वेरीफिकेशन और स्किल टेस्ट व मेडिकल टेस्ट के बाद किया जाएगा। पहले चरण में दो घंटे की लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षाओं की डेट नियत समय पर जारी की जा सकती है।

शैक्षणिक योग्यता:
बीएसएफ हेड कांस्टेबल भर्ती के लिए अभ्यर्थी को 10+2 के साथ ही संबंधित ट्रेड में आईटीआई का प्रमाणपत्र जरूरी है। आवेदन योग्यता व आवेदन प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी यहां दिया जा रहा भर्ती नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

आयु सीमा- 18 से 25 वर्ष। आरक्षित वर्ग को नियमानुसार छूट भी मिलेगी।

वेतनमान –
चयनित अभ्यर्थियों को 25500 से 81100 रुपये तक प्रतिमाह वेतन मिलेगा।

उम्मीदवारों को सलाह है कि आवेदन करने से पहले वह बीएसएफ भर्ती का विस्तृत जरूर देखें, साथ ही आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन शर्तों को पढ़ने के बाद ही आवेदन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.