कल, बुधवार को पटना में रामनवमी की धूम रही है। इस मौके पर मंगलवार की देर रात 2 बजे के बाद से ही राजधानी के सभी प्रमुख छोटे-बड़े हनुमान और राम-जानकी के मंदिर खुल गए थे। मंदिरों के साथ पूरे शहर की साज-सज्जा लोगों को आकर्षित कर रहा था। राजधानी के प्रसिद्ध महावीर मंदिर में भी मंगलवार रात से ही भक्तों का आना शुरू हो गया था जो बुधवार को देर रात तक चलता रहा।

राजधानी में बुधवार को सड़कों पर उमड़ी बेतहाशा भीड़ को नियंत्रित करने के लिए राजधानी का पुलिस प्रशासन पहले से ही चौकस था। जिलाधिकारी संजय अग्रवाल और एसएसपी मनु महाराज ने भी सड़कों पर उतर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के साथ महावीर मंदिर में बुधवार दोपहर को 125 किलो का लड्डू चढ़ाया।

शाम को डाकबंगला चौराहे पर बनाए गए मंच पर मुख्य कार्यक्रम में राज्यपाल रामनाथ कोविंद, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद भी अन्य नेताओं के साथ मौजूद रहे और वहां से गुजरनेवाली कई रामनवमी जुलूस का अभिवादन किया।

रामजन्मोत्सव के अवसर पर पटना सिटी में मंगल तलाब से विशाल शोभायात्रा निकाली गई जो चौक शिकारपुर होते हुए स्टेशन, मुर्चा रोड, हाजीगज, अशोक राज पथ के रास्ते गौरी शंकर मंदिर गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here