11 बार कांवर यात्रा कर बाबा धाम पहुंचे, अब दिल्ली से देवघर फ्लाइट लेकर जा रहे बिहार के पायलट आशुतोष शेखर

आस्था खबरें बिहार की जानकारी

सावन महीने में शिवभक्तों के लिए आज का दिन खास है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से झारखंड के देवघर के लिए सीधी फ्लाइट शनिवार से शुरू होने जा रही है। खास बात यह है कि इंडिगो का जो विमान पहली बार दिल्ली से देवघर पहुंचेगा उसके पायलट आशुतोष शेखर खुद बाबा बैद्यनाथ के भक्त हैं। बिहार के जहानाबाद के रहने वाले आशुतोष 11 बार कांवर लेकर देवघर जा चुके हैं। अब फ्लाइट लेकर बाबा धाम पहुंचेंगे।

कैप्टन आशुतोष का पैतृक घर जहानाबाद जिले के पंडुई में है। इस फ्लाइट में उनकी पत्नी श्वेता रंजन भी बतौर यात्री शामिल होगी। खास बात यह है कि बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी खुद इस विमान में सह पायलट होंगे।

इंडिगो की पहली फ्लाइट दिल्ली से शनिवार दोपहर एक बजे उड़ान भरेगी और दोपहर 2.45 बजे देवघर एयरपोर्ट पहुंचेगी। इस फ्लाइट में बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे, अनुराग शर्मा, शाहनवाज हुसैन, शेखर सुमन, भोजपुरी स्टार रवि किशन, निरहुआ, मनोज तिवारी समेत अन्य यात्री मौजूद रहेंगे।

बाबा धाम से पुराना लगाव

पायलट आशुतोष शेखर का कहना है कि उनकी चार पीढ़ियां भोले बाबा की भक्त रही है। बाबा बैद्यनाथ की नगरी देवघर से उनका पुराना लगाव है। वह खुद बाबा को जल चढ़ाने के लिए 11 साल कांवर लेकर देवघर जा चुके हैं। सौभाग्य की बात है कि अब वे विमान उड़ाकर देवघर जाएंगे।

गांव की मिट्टी को नहीं भूले

पायलट आशुतोष के मुताबिक वह अभी दिल्ली के पास गुड़गांव में रहते हैं। मगर आज भी अपने गांव की मिट्टी को नहीं भूल पाए। उन्हें जब भी समय मिलता है बिहार घुमने चले आते हैं। आशुतोष के पिता मुक्तेश्वर सिंह पेशे से वकील हैं। वे उनकी मां के साथ गांव से पटना शिफ्ट हो गए हैं। आशुतोष का कहना है कि वह बीते 6 सालों से पटना में कारगिल विजय उत्सव का आयोजन करा रहे हैं। गांव में भी समय-समय पर हेल्थ कैंप और अन्य सामाजिक कार्य करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.