इस बार पटना में बनेंगे 101 छठ घाट, 21 टीमें जल्द ही शुरु करेगी काम

खबरें बिहार की

पटना : छठ घाटों की तैयारी के लिए कार्ययोजना बना ली गई है। पटना शहरी क्षेत्र के 101 छठ घाटों के लिए 21 टीम बनाई गई है। हर टीम में एक वरीय प्रशासनिक और एक वरीय अभियंता होंगे। बुडको और नगर निगम की टीम घाटों के रखरखाव का काम करेगी।

तीन अक्टूबर से पहुंच पथ निर्माण का काम शुरू होगा। जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने दीपावली के पहले सभी काम को पूरा करने का निर्देश दिया है। छठ घाट तैयारी के लिए जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने बुडको और निगम के साथ हुई बैठक में यह निर्देश दिया है। बुडको की टीमें नकटा दियारा घाट से गोलकपुर बालू घाट कुल 36 घाट, नगर निगम की टीमें लॉ कॉलेज घाट से दीदारगंज थानान्तर्गत नया मंदिर घाट तक कुल 60 घाट और दानापुर के पांच घाटों का रख-रखाव दानापुर नगर परिषद के जिम्मे होगा।

जिलाधिकारी ने सभी पदाधिकारियों को समय सीमा के अंदर काम पूरा करने का निदेश दिया है। महेन्द्रू घाट और कलेक्ट्रेट घाट पर पीपापुल बनाने तथा पानी कम हो जाने पर सम्पर्क पथ बनाने को कहा है।

घाट पर चेंजिंग रूम और वाच टावर बनेगा। वाच टावर और चेंजिंग रूम में प्रयुक्त होने वाले कपड़े अलग-अलग रंग के होंगे। खतरनाक घाट को चिह्नित करें, पार्किंग की भी होगी व्यवस्था, बनेगा नियंत्रण कक्ष।

Leave a Reply

Your email address will not be published.