100 साल तक नहीं मिलेगा ऐसा शुभ मौका! अमीर बनने के लिए आज जरूर कर लें ये एक काम

आस्था जानकारी

वैशाख शुक्‍ल की तृतीया को अक्षय तृतीया का पर्व मनाते हैं, जो कि इस साल आज यानी कि 3 मई, मंगलवार को मनाया जाएगा. इस बार अक्षय तृतीया पर ऐसा शुभ संयोग बना है, जो बेहद दुर्लभ होता है. इस कारण इस अक्षय तृतीया का महत्‍व और ज्‍यादा बढ़ गया है. इस दिन किए गए शुभ काम जीवन में अपार सुख-समृद्धि देंगे. अक्षय तृतीया को वैसे भी विवाह, गृह प्रवेश, मुंडन, घर-गाड़ी खरीदने आदि के लिए अबूझ मुहूर्त माना जाता है.

अक्षय तृतीया पर बना पंच महायोग

इस साल अक्षय तृतीया के दिन ग्रहों का अद्भुत संयोग भी बन रहा है. इस संयोग में सोना-चांदी जैसी समृद्धि लाने वाली चीजें खरीदना बेहद शुभ साबित होगा. ज्‍योतिष के अनुसार आज अक्षय तृतीया पर ग्रहों के राजा सूर्य मेष राशि में, चंद्रमा कर्क राशि में, शुक्र और गुरु मीन राशि में और शनि अपनी ही राशि कुंभ में रहेंगे. इसके अलावा आज केदार, शुभ कर्तरी, उभयचरी, विमल और सुमुख जैसे 5 राजयोग भी बन रहे हैं. कुल मिलाकर इतने सारे शुभ योगों का महासंयोग आने वाले 100 साल तक नहीं बनेगा.

जरूर करें खरीदारी 

ऐसे महासंयोग में शुभ चीजों की खरीदारी बेहद लाभ देगी. वैसे तो अक्षय तृतीया के दिन सोना-चांदी खरीदना बहुत शुभ होता है लेकिन इसे न खरीद पाने की स्थिति में किसी अन्‍य शुद्ध धातु जैसे तांबा-पीतल की कोई चीज भी खरीद सकते हैं. ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि लाने वाली चीजों की खरादीरी करने के योग बनते रहते हैं.

इसके अलावा आज के दिन प्रॉपर्टी में निवेश करना भी बहुत शुभ रहेगा. वैसे भी संपत्ति खरीदने और इससे जुड़े मामलों को निपटाने के लिए मंगलवार का दिन बहुत अच्‍छा होता है और अक्षय तृतीया मंगलवार को ही है. यह दिन नए काम शुरू करने के लिए भी बेहद शुभ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.