जहानाबाद में एक किलोमीटर लम्बी तिरंगा यात्रा निकाली, इसका उद्देश्य लोगों मे देशप्रेम की भावना को जगाना है.

खबरें बिहार की

पूरे देश में स्वतंत्रता दिवस को लेकर धूम मची हुई है. जी हां, कल ही के दिन हमारा देश आजाद हुआ था. और कल यानी 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के रूप में मनाया जाता है.

इसी कड़ी में बिहार के जहानाबाद में एक सामाजिक संस्था ने एक किलोमीटर लम्बी तिरंगा यात्रा निकाली. स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पूर्व निकली गयी इस यात्रा को सूबे की सबसे बड़ी तिरंगा यात्रा करने का दावा किया गया है. इस तिरंगा यात्रा में स्कूली छात्र छात्रायें सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने शिरकत की.

जिले के डीएम आवास के समीप से निकली गयी यह यात्रा शहर के मुख्य मार्ग होते हुए गांधी मैदान में जाकर समाप्त हुई. इस यात्रा में सभी धर्म, पार्टी, जाति और समुदायों के लोगों द्वारा एकजुटता दिखाई गई. सभी एकजुट हो कर तिरंगे की शान के लिए एक साथ कदम से कदम मिला कर चले और देशभक्ति और एकता की मिसाल कायम की.

इस यात्रा में शामिल स्थानीय सांसद डॉक्टर अरुण कुमार ने बताया कि यह कार्यक्रम आम जनता के सहयोग से सम्पन्न कराया गया है. इस अनूठी यात्रा से लोगों के बीच एकता और सौहार्द बनाए रखने और देशप्रेम जागृत करने का संदेश दिया गया.

इस मौके पर बड़ी संख्या में सामाजिक कार्यकर्ता के अलावा समाज के हर तबके के लोगो ने हिस्सा लिया. 1 किलोमीटर की यह तिरंगा यात्रा पिछले दो वर्षों से जहानाबाद में रोटी टीम के द्वारा निकाली जा रही है. पिछले वर्ष स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पूर्व यह तिरंगा यात्रा घोषी में निकाली गयी थी. आयोजकों ने बताया कि इस कार्यक्रम में समाज के सभी तबकों का जबरदस्त समर्थन मिल रहा है और इसका उद्देश्य लोगों मे देशप्रेम की भावना को जगाना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.