1-1 से टाई रहा बिहार उपचुनाव का रिजल्ट, बीजेपी और आरजेडी ने अपनी-अपनी सीट फिर से जीती

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार में हुए विधानसभा उपचुनाव के नतीजे टाई रहे हैं। बीजेपी और आरजेडी ने एक-एक सीट पर जीत दर्ज की है। मोकामा में बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी और आरजेडी उम्मीदवार नीलम देवी ने बीजेपी की सोनम देवी को हरा दिया। वहीं, गोपालगंज में दिवंगत सुभाष सिंह की पत्नी और बीजेपी प्रत्याशी कुसुम देवी ने आरजेडी के मोहन गुप्ता को करीबी मुकाबले में मात दी। पहले भी मोकामा सीट आरजेडी और गोपालगंज बीजेपी के पास थी।

मोकामा विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में आरजेडी की नीलम देवी ने बीजेपी की सोनम देवी को 16,741 वोटों के अंतर से हराया। नीलम देवी को 53 फीसदी से ज्यादा वोट मिले। नीलम देवी बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी हैं। अनंत सिंह को आपराधिक मामलों में सजा होने के बाद उनकी विधायकी रद्द कर दी गई थी, जिसके बाद यहां उपचुनाव की नौबत आई। हालांकि, आरजेडी ने इस सीट से अनंत सिंह की पत्नी को ही मैदान में उतारा, जिन्हें जेडीयू-कांग्रेस समेत महागठबंधन के सभी दलों का समर्थन मिला। मोकामा को आरजेडी का गढ़ भी माना जाता है।

दूसरी ओर, गोपालगंज विधानसभा सीट में बीजेपी और आरजेडी के बीच मुकाबला टक्कर का रहा। यहां से बीजेपी उम्मीदवार कुसुम देवी ने आरजेडी प्रत्याशी मोहन प्रसाद गुप्ता को 2183 मतों के अंतर से हराया। विजयी कुसुम देवी पूर्व मंत्री सुभाष सिंह की पत्नी हैं। सुभाष सिंह के निधन के बाद इस सीट पर उपचुनाव हुए हैं। वैसे तो इस सीट को बीजेपी का गढ़ माना जाता है, लेकिन गोपालगंज आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का गृह जिला भी है। ऐसे में यहां आरजेडी की दावेदारी मजबूत मानी जा रही थी।

बिहार में टाई रहे उपचुनाव के नतीजे

फिलहाल बिहार में उपचुनाव के नतीजे टाई रहे हैं। पिछले चुनाव में जो सीट जिस पार्टी के पास थी, इस बार भी उसी के पास गई है। गोपालगंज में मुकाबला टक्कर का रहा, लेकिन बीजेपी ने बाजी मार ली। वहीं, मोकामा में करीब ढाई दशक बाद चुनाव लड़ी बीजेपी ने भी 42 फीसदी से ज्यादा वोट हासिल किए, हालांकि जीत नहीं सकी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.