हावड़ा-सहरसा वाया भागलपुर और मुंगेर स्पेशल ट्रेन शुरू, 18 तक चलेगी

खबरें बिहार की

हावड़ा से सहरसा के बीच सोमवार से भाया भागलपुर और मुंगेर स्पेशल ट्रेन चली है। 11 सितंबर से 18 सितंबर तक चलने वाली यह ट्रेन नवगछिया रेलखंड पर कुछ ट्रेनों के रद्द होने से यात्रियों की भीड़ को कम करने के लिए ही चलायी गई है। दिन में 1.05 बजे यह ट्रेन हावड़ा से खुली है।

भागलपुर पहुंचने का समय रात में 10.40 बजे है। जबकि सहरसा सुबह तीन बजे पहुंचेगी। यह ट्रेन प्रतिदिन चलेगी। हालांकि सेवा सीमित समय के लिए ही है। हावड़ा से सहरसा के लिए यह ट्रेन 11 से 17 सितंबर तक चलेगी जबकि सहरसा से हावड़ा के लिए 12 से 18 सितंबर तक चलेगी।

चीफ यार्ड मास्टर डीसी झा ने बताया कि हावड़ा (ट्रेन नं. 03007) से चलने वाली यह विशेष ट्रेन यात्रियों की भीड़ को कम करने के लिए चलायी गई है। उन्होंने बताया कि हावड़ा से यह ट्रेन 11 से 17 सितंबर तक खुलेगी जबकि सहरसा से (ट्रेन नं. 03008) यह ट्रेन 12 से 18 सितंबर तक चलेगी। भागलपुर से खुलने के बाद यह ट्रेन बिना जमालपुर गए मुंगेर के लिए मुड़ जाएगी। मुंगेर रात 12.13 बजे पहुंचेगी जबकि सहरसा सुबह 3 बजे तक पहुंचेगी। सहरसा से हावड़ा के लिए से शाम के 4 बजे खुलेगी और मुंगेर 6.48 में पहुंचेगी।

हावड़ा जाने के क्रम में भागलपुर रात 8.10 बजे पहुंचेगी और सुबह 4 बजे तक हावड़ा पहुंच जाएगी। हावड़ा से खुलने के बाद यह ट्रेन वर्द्धमान, रामपुरहाट, बड़हरवा, साहेबगंज, भागलपुर, मुंगेर, मानसी होकर सहरसा पहुंचेगी। आरक्षण भी करा सकते हैं, एसी-3 कोच भी हैस्पेशल ट्रेन में आरक्षण की भी सुविधा शुरू हो गई है। रेलवे के रिजर्वेशन सिस्टम में टिकट और किराये की फीडिंग हो गई है। इस ट्रेन में जेनरल बोगी के अलावा स्लीपर और एसी-3 की बोगियां उपलब्ध हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.