नवादा की बेटी सत्या शर्मा कीर्ति ने दिखा दिया सबको की नवादा की बेटियाँ भी किसी से कम नहीं।महात्मा गांधी की कर्मभूमि वर्धा में भागलपुर हिदी विद्यापीठ द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में नवादा की बेटी साहित्यकार सत्या शर्मा कीर्ति को हिंदी विद्यावाचस्पति सम्मान से सम्मानित किया गया।

पार नवादा देवी स्थान निवासी वरीय अधिवक्ता नरेंद्र कुमार शर्मा की पुत्री सत्या शर्मा ने कई काव्य व गद्य में रचनाएं लिखी है। हिदी में उनके महत्वपूर्ण उपलब्धियों, शैक्षणिक कार्य आदि के लिए उन्हें विद्यावाचस्पति सम्मान से नवाजा गया। भागलपुर में 12 अक्टूबर को कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। दो दिवसीय कार्यक्रम में देश के प्रतिष्ठित साहित्यकारों, पत्रकारों, कवियों आदि को इस कार्यक्रम में सम्मान दिया गया है।

लगातार हिदी की सेवा, सारस्वत साधना, कला के क्षेत्र में महत्वपूर्ण उपलब्धियों, महनीय शोध कार्य आदि के आधार पर विक्रमशिला हिदी विद्यापीठ की अकादमिक परिषद की अनुशंसा पर उन्हें सम्मानित किया गया। साहित्यकार को सम्मानित किए जाने पर लोगों ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्हें बधाई दी। पिता अधिवक्ता नरेन्द्र कुमार शर्मा ने बेटी की सफलता पर खुशी का इजहार किया। भाई शशांक शर्मा उर्फ मन्नू ने कहा कि साहित्य में इनकी शुरू से रूची रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here