मधेपुरा जिले के मुरलीगंज नगर पंचायत में श्री श्याम खाटू प्रभु का पंचम महोत्सव मंगलवार को गौतम शारदा पुस्तकालय के प्रांगण में मनाया गया।इसमें श्याम प्रभु की महाज्योति जलाकर भजन संध्या आयोजित की गई। स्थानीय धार्मिक संस्था श्री श्याम परिवार के सदस्यों द्वारा प्रत्येक वर्ष यह आयोजन गौतम शारदा पुस्तकालय में ही मनाया जाता है।इस भक्ति जागरण संध्या में बाहर से आए हुए कलाकारों ने अपने संगीत से भक्तों को का मन मोह लिया।

 

जयपुर से आए नैना गुप्ता ने बड़े ही मोहक और मधुर भजनों द्वारा श्याम के भक्ति रस को गाकर दर्शकों का दिल जीत लिया। इसके अलावा कोलकाता से आए झाँकी  के कलाकारों ने राजेस्थानी “मारे गी किस्मत से नाम तेरा कर जाएगी झारो दे दे श्याम “के रिकॉर्डिग  धुन पर  डांस की अनूठी प्रस्तुति की।वहीँ कानपुर से आई मिताली जायसवाल ने “अरे रे मेरी जान है राधा तारे पे कुरबान है राधा”भजनो से भक्तो को मोहित कर अपनी खूब वाहवाही लूटी। गणेश वंदना की शुरुआत से रमेश गुप्ता ने की जो कोलकाता से आए थे।

 

साथ ही रात के 12 बजे केक काटकर बाबा श्याम की जन्मदिन मनाई गई। खचाखच भरे गौतम शारदा पुस्तकालय में श्याम परिवार के सदस्यों ने अपना भरपूर सहयोग दिया इस कार्यक्रम में  दिया। महिलाओं की संख्या भी पुरुषों के बराबर दिखाई दी और  उतने ही उत्साह से वह भी इस भजन संध्या में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर रही थी.

 

श्याम परिवार के सचिव  नितेश अग्रवाल, कोषाध्यक्ष अमन अग्रवाल ने कहा कि समय से पहले और तकदीर से ज्यादा देने वाले हमारे खाटू के श्याम बाबा ही हैं. इस अवसर पर श्याम  परिवार के सदस्य दीपक शर्मा, रोहित अग्रवाल, चिराग अग्रवाल,सूरज सोनी ,अंकित अग्रवाल के अलावा राहुल, नटवर, मनजीत आदि सभी सदस्य हर व्यवस्था पर अपनी निगाह जमाए हुए थे और सुविधा का ध्यान रखे हुए थे।।                                                                               चिराग अग्रवाल की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here