पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने नया खुलासा किया है. सोशल मीडिया पर अपने फैंस के साथ मुखातिब होते हुए अफरीदी ने बताया कि एक भारतीय क्रिकेटर ने उनको ‘बूम-बूम’ निकनेम दिया था.

शाहिद अफरीदी ने ट्विटर पर एक इंटरैक्टिव सेशन में अपने प्रशंसकों को बताया कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर और इंडिया टीम के मौजूदा कोच रवि शास्त्री ने पहली बार मुझे ‘बूम-बूम’ नाम से पुकारा था. तभी से यह लोगों की जुबान पर चढ़ गया.

बता दें कि रवि शास्त्री टीम इंडिया के मुख्य कोच हैं. शास्त्री इन दिनों इंग्लैंड में अपनी ड्यूटी पर हैं. इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच हार चुकी टीम इंडिया ने कोच रवि के मार्गदर्शन में तीसरे टेस्ट में जीतकर वापसी कर ली है. पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा मैच अब 30 अगस्त से साउथैम्पटन (इंग्लैंड) के क्रिकेट मैदान पर खेला जाएगा.

पाकिस्तान के 38 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी  के नाम 398 वनडे में 351 छक्के लगाने का रिकॉर्ड है. इसके अलावा 99 टी20 मैचों में अफरीदी ने 73 छक्के लगाए हैं. उनके बाद वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल का नाम आता है जिन्होंने 284 मैचों में 275 छक्के ही लगाए हैं.

अफरीदी ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच साल 2015 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. इसके अलावा उन्होंने इसी साल 31 मई को लास्ट टी20 मैच खेला था. शाहिद अफरीदी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 11 हजार 196 रन बनाए हैं. उनका वनडे में 23.57 और टी20 में 17.92 का औसत रहा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here