लालू के जेल से बाहर निकलने पर सस्पेंस बरकरार, नहीं मिला CBI कोर्ट को बेल देने का आदेश

राजनीति

बेल मिलने के बाद भी लालू प्रसाद यादव जेल से बाहर निकलेंगे या नहीं इस पर सस्पेंस बरकरार है। जानकारी अनुसार आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव आज प्रोविजनल बेल पर जेल से बाहर आएंगे या नहीं, इस पर सस्पेंस पैदा हो गया है। हाईकोर्ट से प्रोविजनल बेल संबंधी आदेश सीबीआई कोर्ट को नहीं मिला है।

यह आदेश मिलने के बाद सीबीआई कोर्ट में 50-50 हजार रुपए का बेल बांड भरा जाएगा। इसके बाद सीबीआई अदालत होटवार जेल प्रबंधन को रिलीज ऑर्डर जारी करेगा। तब लालू प्रसाद जेल से बाहर निकल पाएंगे। पटना की शाम की फ्लाइट के लिए टिकट तैयार है। लेकिन लालू प्रसाद के बाहर निकलने पर ही संदेह है।

इससे पहले सोमवार को आरजेडी सुप्रीमो तीन दिन की पैरोल खत्म कर पटना से रांची लौट आए। रांची एयरपोर्ट से वे सीधे बिरसा मुंडा जेल गये। रिम्स के डॉक्टरों ने जेल जाकर उनकी स्वास्थ्य जांच की। लालू प्रसाद के साथ रांची पहुंचे राजद विधायक भोला यादव ने कहा कि राज्य सरकार के इशारे पर राजद सुप्रीमो को जेल में रखा गया।

रिम्स के जो डॉक्टर उनके साथ थे उनकी भी बात नहीं मानी गई। भोला यादव के मुताबिक एम्स के डॉक्टरों की सलाह की भी अनदेखी की गई। प्रोविजनल बेल को लेकर उन्होंने कहा कि अभी उच्च न्यायायल के आदेश की कॉपी निचली अदालत को नही पहुंची है।

चारा घोटाले में जेल में बंद लालू यादव को बेटे तेजप्रताप की शादी में शरीक होने के लिए 3 दिन की पैरोल मिली थी। इसकी मियाद सोमवार को खत्म हो गई। गत शुक्रवार को मेडिकल ग्राउंट पर उन्हें 6 हफ्ते की प्रोविजनल बेल हाईकोर्ट से मिली।।

Leave a Reply

Your email address will not be published.