रूस के राष्ट्रपति अटल जी को मानते हैं अपना आदर्श, कहा- उनके जैसा नेता पूरी दुनिया में कोई और नहीं

अंतर्राष्‍ट्रीय खबरें

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ प्रेस कांफ्रेंस संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना एक पुराना किस्सा साझा किया।

मोदी ने बताया कि देश का प्रधानमंत्री बनना उनके लिए गौरव की बात है। पीएम बोले कि उन्होंने 2001 में गुजरात का मुख्यमंत्री बनने के एक महीने के भीतर रूस की यात्रा की थी।

मोदी ने कहा, 16 साल पहले मैं यहां प्रतिनिधिमंडल के हिस्से के रूप में आया था जब मैं मुख्यमंत्री के रूप में एक समझौते पर हस्ताक्षर कर रहा था तब तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और राष्ट्रपति पुतिन यहां खड़े थे। मोदी ने कहा, आज मुझे यहां प्रधानमंत्री के रूप में खड़े होने का गौरव प्राप्त हुआ है।

इसके बाद राष्ट्रपति पुतिन ने कहा कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी उनके सबसे पसंदीदा नेता हैं। भारत में उनके किए गए कार्येां की दुनिया भर में प्रशंसा होती है।

आपको बता दें कि 4 यूरोपीय देशों के दौरे पर निकले नरेंद्र मोदी बुधवार को रूस पहुंचे, मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से सेंट पीट्सबर्ग में मुलाकात की।

मुलाकात के बाद मोदी बोले, “भारत और रूस के रिश्ते में कभी उतार-चढ़ाव नहीं आए.” द्विपक्षीय बातचीत के पीएम मोदी और ब्लादिमीर पुलिस ने साझा घोषणा पत्र जारी किया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.