रिटेन एग्जाम में गणेश ने किया बेहतर, उसके टॉपर होने में कोई शक नहीं- आनंद किशोर

खबरें बिहार की

बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने इंटर आर्ट्स टॉपर के बारे में चल रही चर्चाओं को विराम दे दिया। अध्यक्ष ने स्पष्ट किया कि गणेश के टॉपर होने में कोई संदेह नहीं है। उसने लिखित परीक्षाओं में बेहतर किया है।

गणेश के कॉपियों की पूरी जांच हुई है। प्रैक्टिकल की दोबारा जांच पर कोई विचार नहीं किया जा रहा। जब उनसे सवाल पूछा गया तो आनंद किशोर ने बताया कि गणेश दलित परिवार से आता है। हो सकता है कि थोड़ा विलंब से पढ़ाई से शुरू किया होगा।

गुरुवार को बोर्ड अध्यक्ष ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी। अध्यक्ष ने यह भी बताया कि स्क्रूटनी के लिए आवेदन 3 से 12 जून तक किया जा सकेगा। बोर्ड मुख्यालय में स्क्रूटनी की जा सकेगी। जून में ही स्क्रूटनी समाप्त हो जाएगी।

प्रतियोगी परीक्षा में पास करने वाले विद्यार्थियों के स्क्रूटनी का बिहार बोर्ड में आवेदन लेकर प्राथमिकता के आधार पर कार्रवाई होगी। अध्यक्ष ने कहा कि प्रैक्टिकल एग्जाम अगले साल से होम सेंटर पर नहीं कराने पर विचार किया जा रहा है।

पूरे देश के बोर्ड में प्रैक्टिकल के मार्क्स स्कूल देते हैं। बोर्ड मार्क्स नहीं देता है। बताया कि सप्लीमेंट्री जुलाई फर्स्ट वीक में और इसका रिजल्ट जुलाई लास्ट वीक में दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.