राष्ट्रपति लिट्टी के साथ आलू आैर बैगन का चोखा खाएंगे बिहार की धरती पर…

खबरें बिहार की

भारत के राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी रविवार को भागलपुर दौरे पर बिहार आ रहे हैं। उनके खाने के मेन्यू में लिट्टी चोखा को भी शामिल किया गया है।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी इस बार अपने बिहार दौरे में बिहारी व्यंजन का स्वाद लेंगे। बिहारी व्यंजन में भी उन्हें इस बार लिट्टी चोखा खिलाया जाएगा। मौर्या होटल, पटना से आए शेफ व कुक उनके लिए लिट्टी और आलू व बैगन का चोखा तैयार करेंगे। कहा गया है कि वर्तमान में राष्ट्रपति शाकाहारी भोजन पसंद करते हैं।
उनके लिए देशी भोजन राइस ब्रान ऑयल से तथा कंटीनेंटल डिस ओलिव ऑयल से तैयार होगा। राष्ट्रपति खाना खाने के बाद मौसमी फल लेंगे। नाश्ते में दाल व फल को भी मेनू में शामिल किया गया है।

सैंडविच में भूरा ब्रेड और चाय पुदीना फ्लवेर का दिया जाएगा। राष्ट्रपति हल्का गर्म पानी पसंद करते हैं। खाने में किसी तरह का क्रीम पसंद नहीं है। खाने का स्वाद में अधिक खट्टा नहीं होना चाहिए। उन्हें कम चीनी वाली मिठाई पसंद है। कम तैलीय व कम तीखा खाना पसंद है। मशरूम की सब्जी से परहेज किया गया है।

मौर्या होटल के शेफ ने राष्ट्रपति और उनके साथ आ रहे वीवीआईपी के लिए उनके मेन्यू में नींबू पानी, जल जीरा, बेल का शर्बत तैयार किया है। स्नैक्स में चना दाल का बड़ा नारियल चटनी के साथ तैयार किया गया है। पनीर पोहा कबाब, ढोकला और गुड़ का संदेश भी उनके लिए पड़ोसा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.