‘रामायण’ के इस एक्टर की एक्टिंग के कायल थे रामानंद सागर, देखकर निकल जाते थे आंसू

मनोरंजन

लॉकडाउन की वजह से शुरू हुई रामानंद सागरकी रामायण लोगों के बीच हॉट टॉपिक्स में से एक बन गई है. जिन पात्रों को लोग शायद भूल चुके हो, उनकी भी चर्चा हो रही हैं. रामायण में कभी वानर, कभी समुद्र देवता, ऋषि मुनि और कभी दशरथ के मंत्री के रूप में एक शख्स को देखने के बाद लोगों के मन में ये इच्छा होने लगी कि आखिर ये है कौन. रामायण में विभिन्न किरदार निभाने वाले इस शख्स का नाम है असलम खान. रामायण ने असलम को एक बार फिर से लाइम लाइट में ला दिया.

दरअसल, रामायण के री-टेलीकास्ट के बाद असलम खान के बेटे ने एक पोस्ट शेयर कर लिखा था- मुझे काफी गर्व है कि दूरदर्शन पर रामायण का फिर से टेलीकास्ट हो रहा है. मेरे पिता सर असलम खान ने इस शो में कई बड़े सपोर्टिंग रोल्स निभाए. रामायण की टीम को बेहद शुक्रिया. इसके बाद से असलम खान कौन हैं, ये जानने के लिए लोग बेताब होने लगे. सोशल मीडिया पर असलम के रामायण में निभाए कई सीन्स वायरल होने लगे. उन्हें लेकर ढेरों मीम्स बनने लगे.

नवभारत टाइम्स डॉट कॉम से बातचीत में असलम ने 33 साल पुराने उन दिनों को याद किया, जब वो रामायण का हिस्सा रहे. उन्होंने बताया कि रामानंद सागर उनकी एक्टिंग के कायल थे. ‘रामायम’ के साथ ‘विक्रम और बेताल’ और ‘कृष्णा’ में ढेर सारे किरदार निभाने वाले असलम ने एक वाकये का जिक्र करते हुए बताया कि रामानंद सागर उनकी एक्टिंग के देखकर रो देते थे.

उन्होंने बताया कि ‘कृष्णा’ में मुझे कर्ण के पिता अधिरथ के किरदार में साइन किया. जब कर्ण उदास होकर घर आता है तो मैं उसे समझाता हूं कि कैसे उसे मैंने बड़ा किया और पालन किया. इस सीन को करने के बाद मैंने देखा कि रामानंद सागर बैठ गए और उनकी भी आंखों से आंसू निकलने लगे. जब शूट खत्म हुआ तो उन्होंने मुझे बुलाया और गले से से लगा लिया.

‘विक्रम और बेताल’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाले असलम खान ने बताया कि ‘रामायण’, ‘विक्रम और बेताल’, ‘कृष्णा’ और ‘अलिफ लैला’ के बाद उन्होंने ‘जय माता की’ में काम किया. लेकिन थोड़े समय के बाद ही जैसे-जैसे मेरी जिम्मेदारी बढ़ती गई तो काम की तलाश और तेज होती गई लेकिन लोग उन्हें काम देने के सपने भी दिखाते थे लेकिन कोई काम नहीं दे रहा था.

असलम खान ने बताया कि उनका आखिरी सीरियल दूरदर्शन पर आने वाला सीरियल ‘हवाएं’ था और इसके बाद उन्होंने इंडस्ट्री छोड़ने का मन बना लिया. हालांकि अभी असलम खान कमबैक करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि अगर फिल्म या टीवी से कोई ऑफर मिलता है तो वह जरूर करना चाहेंगे.

SOURCE  – NEWS 18

Leave a Reply

Your email address will not be published.