कोरोना के बढ़ते क़हर के बीच अफ़ग़ानिस्तान से आतंकी हमले की ख़बर आ रही है. यह हमला अफ़ग़ानिस्तान की राजधानी में हुआ है. काबुल के एक गुरूद्वारे में हुए इस हमले में 27 लोगों की मौत हो गई है. इस हमले में शामिल चार आतंकियों की मौत की भी ख़बर है. वहीं इस हमले के बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दुख जताया है.

सुबह 07:30 बजे हुआ हमला, गुरुद्वारे में थे सैंकड़ों लोग
अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के गुरूद्वारे पर यह हमला सुबह 07:30 बजे हुआ. इस दौरान यहां पर सिख समुदाय के सैंकड़ों लोग प्रार्थना के लिए मौजूद थे. हमला इतना गंभीर था कि 27 लोगों की मौत हो गई. हमले के बाद अफ़ग़ानी सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों को जबावी कार्रवाई में मार गिराया. आंतकियों की संख्या 4 बताई जा रही है. वहीं इस हमले में 8 लोग गंभीर घायल हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ग़ौरतलब है कि अफ़ग़ानिस्तान में 300 से अधिक परिवार रहते हैं. यहां पर गुरूद्वारों की संख्या अच्छी खासी है. अफ़ग़ानिस्तान में आए दिन गुरुद्वारों और मंदिरों पर हमलों की ख़बर आती रहती है. आपको बता दें कि 2018 में राष्ट्रपति गनी से मिलने जा रहे है हिंदू और सिख लोगों के क़ाफ़िले पर भी हमला हुआ था.

पीएम मोदी और विदेश मंत्रालय ने जताया दुख
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर के अफ़ग़ानिस्तान के लोगों के प्रति अपनी संवेदनाएं जताईं. प्रधानमंत्री ने लिखा कि आज काबुल में गुरुद्वारे में हुए आतंकी हमले से मन काफी दुखी है. मैं इस हमले में मारे गए सभी लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. वहीं विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि कोरोना जैसी महामारी के समय अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमले उनकी शैतानी मानसिकता को दिखाते हैं. विदेश मंत्रालय ने इस हमले की निंदा की है.

Source – ABP

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here