मुंबई (Mumbai) की रेलवे पुलिस ने यास्मीन शेख नाम की एक महिला को ट्रेनों में चोरी करने के आरोप मे गिरफ्तार किया है. यास्मीन ने चोरी के मामले में बड़े-बड़े चोरों को फेल कर दिया है. उसके नाम पर अलग-अलग पुलिस स्टेशनों में कुल 53 मामले दर्ज हैं. इतना ही नहीं पुलिस का कहना है कि आरोपी महिला ने चोरी के इस काम से एक फ्लैट और लाखों की संपत्ति बनाई है. यास्मीन ने चोरी के पैसों से गोवंडी इलाके में घर खरीदा है. उसके घर में एसी से लेकर सारी सुविधाएं हैं. यास्मीन शेख के नाम पर मुंबई के अलग-अलग पुलिस स्टेशनों में कुल 53 मामले दर्ज हैं. रेलवे पुलिस के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर राजेन्द्र पाल का कहना है कि ये संख्या जांच के बाद बढ़ भी सकती है.

बार गर्ल से बनी चोर
पुलिस के मुताबिक, शेख ने अपने करियर की शुरुआत एक बार गर्ल के रूप में की थी. सरकार के बार पर प्रतिबंध लगाने के बाद वह अपराध की दुनिया में आ गई. शुरुआत में वह महिला स्नैचरों के साथ रही. वह बुर्का नहीं पहनती थी. लेकिन स्नैचरों के गुट में से एक ने उसे पहचान छिपाने के लिए बुर्का पहनने की सलाह दी. जिसका उसने आने वाले दिनो में बखूबी इस्तेमाल किया.

बोर्डिंग स्कूल में पढ़ती है बेटी
पुलिस ने बताया कि यास्मीन के तीन बच्चे हैं. उसकी बड़ी बेटी पंचगनी के एक बोर्डिंग स्कूल में पढ़ती है. पुलिस ने जब यास्मीन के घर की तलाशी ली तो उसके घर से 8 लाख रूपए का सामान मिला. जिसमें सोने की चेन, मोबाइल फोन जैसी दूसरी चीजें शामिल हैं.

ऐसे आई पकड़ में
राजेन्द्र पाल ने कहा कि 25 जनवरी को यास्मीन ने कुर्ला में 7 और 8 नंबर प्लेटफार्म पर चैन स्नैचिंग की थी. हमें 26 तारीख को इस बारे में एक शिकायत मिली. इसके बाद सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए. सीसीटीवी के आधार पर पुलिस ने महिला की पहचान कर उसे पकड़ने के लिए जाल बिछाया. उन्होंने कहा कि एक महिला कॉन्स्टेबल और दो क्राइम ब्रांच के अफसरों की एक टीम बनाई गई और उसके घर भेजा. पुलिस ने 26 जनवरी को महिला के घर से उसे गिरफ्तार कर लिया.

महिला ने उस समय साढ़े पांच तोला सोना पहन रखा था. इसके अलावा उसके पास से 46000 रुपए कैश थे. छापेमारी में उसके घर से 15 से 16 तोला सोना (मंगलसूत्र, चेन और अंगूठी जैसे आभूषण) मिला है. महिला 26 जनवरी से अभी तक पुलिस कस्टडी में है.

SOURCE – ZEE NEWS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here