मोहित सूरी आज बॉलीवुड का ऐसा नाम हैं, जिनके साथ हर एक्टर काम करना चाहता है. युवा डायेरक्टर के तौर पर अपनी पहचान बनाने वाले मोहित सूरी का आज जन्मदिन है. उनका जनम् 11 अप्रैल 1981 में हुआ था. ‘जहर’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले मोहित सूरी ने शुरुआती दौर में जहां ‘कलयुग’, ‘आवारापन’ जैसी सस्पेंस थ्रिलर फिल्में दीं तो वहीं ‘आशिकी 2’, ‘हमारी अधूरी कहानी’ और हाफ गर्लफ्रेंड जैसी रोमांटिक फिल्मों से भी उन्होंने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया. आज जब मोहित सूरी अपना जन्मदिन मना रहे हैं तो चलिए इस मौके पर आपको बताते हैं उनके बारे में कुछ दिलचस्प बातें…

मोहित सूरी की मां हीना सूरी, फिल्ममेकर महेश भट्ट की छोटी बहन हैं. हीना सूरी जब 37 साल की थीं, तभी उनका निधन हो गया. जिस समय हीना सूरी की मौत हुई उस वक्त मोहित की उम्र मात्र 8 साल थी. मोहित कभी अपने पिता के ज्यादा क्लोज नहीं रहे, जिसके चलते उन्होंने अपनी पहचान बनाने की ठानी और 16 साल की छोटी उम्र में ही काम शुरू कर दिया.

मोहित सूरी ने अपनी पहली नौकरी टी सीरीज के ऑफिस में बतौर ऑफिस असिस्टेंट शुरू की थी. नौकरी के शुरुआती दिनों में मोहित ऑफिस से कैसेट्स लाने और ले जाने का काम करते थे.

इसके बाद उन्होंने विक्रम भट्ट के साथ असिस्टेंट के रूप में काम करना शुरू कर दिया. मोहित के डायरेक्शन में बनी पहली फिल्म जहर थी, जिसमें उनकी हीरोइन उदिता गोस्वामी थीं.

फिल्म के दौरान ही मोहित और उदिता एक-दूसरे को पसंद करने लगे और लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने 2013 में शादी कर ली.

आज उदिता और मोहित के दो बच्चे हैं. दोनों के बेटे का नाम कर्मा और बेटी का नाम देवी है. मोहित से शादी के बाद उदिता ने अपना फिल्मी करियर छोड़ दिया और अब वह अपनी मैरिड लाइफ एंजॉय कर रही हैं.

SOURCE – NEWS 18

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here