विश्व कप 2019 में भारत के सफर की होने के साथ ही महेंद्र सिंह धौनी की रिटायरमेंट के कयास लगाए जा रहे हैं। इस बात की चर्चा है कि धौनी अब वनडे और टी-20 क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं। फैंस सोशल मीडिया के माध्यम से लगातार अपील कर रहे हैं कि धौनी रिटायरमेंट न लें। इस बीच सुरों की मलिका लता मंगेशकर ने धौनी से अपील की है कि वह ऐसा न करें।

मंगेशकर ने ट्वीट करते हुए लिखा, ”नमस्कार एम.एस. धोनी जी। आजकल मैं सुन रही हूं कि आप रिटायर होना चाहते हैं। कृपया आप ऐसा मत सोचिए। देश को आप के खेल की जरूरत है और ये मेरी भी रिक्वेस्ट है कि रिटायरमेंट का विचार भी आप मन में मत लाइए।’ हालांकि, लता मंगेशकर इकलौती ऐसी हस्ती नहीं हैं, जिन्होंने धौनी के रिटायरमेंट को लेकर बयान दिया हो।

इससे पहले सचिन तेंदुलकर ने भी कहा है, ‘यह उनका व्यक्तिगत फैसला है और इस फैसले के मामले में धौनी को अकेला छोड़ देना चाहिए, क्योंकि उनका सीमित ओवर्स के क्रिकेट में स्पेशल करियर है। यह उनका व्यक्तिगत निर्णय है। सभी को उन्हें अपना स्पेस देना चाहिए और उनका सम्मान करना चाहिए। सभी को अफवाह फैलाने के बजाय भारतीय क्रिकेट को धौनी की ओर से दिए गए योगदान का सम्मान करना चाहिए।’

Namaskar M S Dhoni ji.Aaj kal main sun rahi hun ke Aap retire hona chahte hain.Kripaya aap aisa mat sochiye.Desh ko aap ke khel ki zaroorat hai aur ye meri bhi request hai ki Retirement ka vichar bhi aap mann mein mat laayiye.@msdhoni— Lata Mangeshkar (@mangeshkarlata) July 11, 2019

बता दें कि सेमीफाइनल से पहले पीटीआइ ने बीसीसीआइ अधिकारी के हवाले से बताया था कि धौनी इस विश्व कप के बाद संन्यास ले सकते हैं। हालांकि, धौनी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि लोग चाहते हैं कि मैं अभी संन्यास ले लूं। वहीं, जब मैच के बाद विराट से पूछा गया कि धोनी ने अपने संन्यास को लेकर आपसे कुछ बात ही है। उस पर विराट ने कहा कि इस बारे में मुझे उन्होंने कुछ भी नहीं बताया। 

Sources:-Dainik Jagran

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here