नवादा के लाल ईशान किशन को कल से शुरू होने वाला सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2019 के लिए झारखंड की टीम की जिम्मेदारी सौंपी गयी है उन्हें महेंद्र सिंह धोनी के जगह झारखंड टीम का कफ्तान बनाया गया है। ईशान ने धोनी को बड़े करीब से देखा है। वह माही की तरह ही आक्रामक क्रिकेट खेलते हैं और किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। आपको बता दें कि 21 वर्षीय ईशान किशन ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अच्छी शुरुआत की है।

आईपीएल में पहले दो सीजन गुजरात लॉयन्स के लिए खेलने वाले ईशान 2019 में मुंबई इंडियंस की टीम में रहे, जिसने खिताब जीता। ईशान स्पिन और तेज गेंदबाजों को आराम से खेल सकते हैं।गौरतलब है कि ईशान को अबतक अंतराष्ट्रीय मुकाबले में भारतीय टीम में मौका नहीं मिला है ऐसे में इस टूर्नामेंट में उन्हें एक कफ्तान के साथ – साथ एक खिलाड़ी के रूप में खुद को साबित करने का बड़ा मौका है।

ईशान अगर इस टूर्नामेंट में कुछ शानदार करते हैं तो उनका चयन 2020 टी – 20 विश्वकप के लिए हो सकता है। इससे पहले ईशान भारतीय अंडर – 19 टीम का विश्वकप में भारत की ओर से कफ्तानी कर चुके हैं।सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2019 का आगाज 8 नवंबर से होने वाला है। झारखंड की टीम अपना पहला मैच इस टूर्नामेंट में उड़ीसा के खिलाफ खेलने वाली है। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2019 के लिए झारखंड की टीम की कप्तानी इशान किशन करने वाले हैं।

गौरतलब है कि फैन्स को उम्मीद थी कि इसी टूर्नामेंट में धोनी मैदान पर उतरेंगे लेकिन एक बार फिर फैन्स को मायूसी मिली है। इस टूर्नामेंट में यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि इशान किशन इस टूर्नामेंट में किस तरह का परफॉर्मेंस कर पाते हैं।सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2019 के लिए सौरभ तिवारी, वरुण आरोन, शाहबाज़ नदीम और अनुकुल रॉय जैसे खिलाड़ी को झारखंड की टीम में शामिल किया गया है।झारखंड की टीम इस प्रकार है
इशान किशन (कप्तान), वरुण आरोन, आनंद सिंह, सुप्रियो चक्रवर्ती, कुमार देवब्रत, मोनू कुमार, शाहबाज़ नदीम, नाज़िम सिद्दीकी, अनुकुल रॉय, राहुल शुक्ला, विवेकानंद तिवारी, सौरभ तिवारी, उत्कर्ष सिंह, विराट सिंह।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here