महज 100 रुपए के लिए तोड़ दी शादी, ये है पूरा मामला….

राष्ट्रीय खबरें

उत्तरप्रदेश के मेरठ से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां शादी के कुछ समय बाद ही दुल्हा-दुल्हन ने महज 100 रुपए के लिए रिश्ता तोड़ दिया। दरअसल विवाद दक्षिणा के 100 रुपए के लिए शुरू हुआ और इतना बढ़ गया कि दुल्हन ने दूल्हे के साथ जाने से साफ इंकार कर दिया।

हुआ यूं कि मेरठ से बारात दिल्ली आई थी। दोनों पक्षों के परिजन और कुछ रिश्तेदार फेरों पर रुक गए थे। पुलिस के अनुसार दूल्हा पक्ष फेरों के लिए अपने पंडित को नहीं लाए थे। जिस पर तय हुआ था कि दुल्हन पक्ष के पंडित ही लड़के पक्ष की ओर से फेरों की रस्म करा देंगे।

दूल्हा पक्ष बाद में उन्हें दक्षिणा दे देगा। फेरों की रस्म भी पूरी हो गई। बकौल पुलिस दूल्हे पक्ष से पंडित जी को दक्षिणा में केवल 100 रुपये ही दिए।

आरोप है कि कम दक्षिणा देने को लेकर दुल्हन के पिता ने खूब बेइज्जती की। इसके बाद दूल्हे के पिता ने पंडित को 2100 रुपये दे दिए। लेकिन दुल्हन के पिता पर अपमानित करने का आरोप लगाकर दूल्हे का पिता अपने परिवार के पास जाकर रोने लगा। हंगामा होने पर पुलिस को सूचना दी गई।

हंगामे की सूचना टीपी नगर पुलिस पहुंची और दोनों पक्षों के उलझने पर उन्हें थाने ले गई। जहां दुल्हन पक्ष ने दहेज में गाड़ी मांगने का आरोप लगाकर तहरीर दे दी। आरोप है कि दूल्हे ने भरे मंडप में दुल्हन को रिश्तेदारों के सामने हाथापाई कर अपमानित किया।

बखेड़ा होने पर दुल्हन ने दूल्हे के साथ जाने से साफ इंकार कर दिया। दुल्हन के पिता ने भी बेटी को विदा करने से इंकार कर दिया। आखिर में दोनों पक्षों ने समझौता कर संबंध खत्म करने का फैसला लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.