multilevel parking patna

मल्टी लेवल पार्किंग में पटना जंक्शन पर आॅटो स्टैंड….

खबरें बिहार की

पटना: स्टेशन गोलंबर और न्यू मार्केट एरिया से होकर डेली गुजरने वाली पब्लिक जाम से निजात दिलाने की तैयारी शुरू कर दी गई है. सड़क पर बना आॅटो स्टैंड जल्द ही खत्म हो जाएगा. आॅटो स्टैंड का नया ठिकाना अब मल्टी लेवल पार्किंग कैंपस होगा. जिला प्रशासन और पटना की ट्रैफिक पुलिस ने इस दिशा में कार्रवाई शुरू कर दी है.

दरअसल, सीएम नीतीश कुमार ने स्टेशन गोलंबर के पास के आॅटो स्टैंड को मल्टी लेवल पार्किंग में शिफ्ट करने का आदेश दिया था. खास बात ये है कि पार्किंग के लिए आॅटो वालों को किसी प्रकार का कोई चार्ज नहीं देना होगा. इनके लिए पार्किंग की पूरी व्यवस्था फ्री होगी. सोमवार को पटना के डीएम संजय कुमार अग्रवाल ने बुद्धा स्मृति पार्क के पीछे बने मल्टी लेवल पार्किंग का निरीक्षण. ऑटो के विभिन्न रुट के लिए गेट बनाए जाने का निर्देश दिया गया है. जिसमें इंट्री एवं एग्जिट दोनों गेट अलग—अलग होंगे.

इस नई व्यवस्था के शुरू हो जाने के बाद से रोड पर आॅटो खड़ी नहीं मिलेगी. आॅटो संघ के सचिव को ट्रैफिक डीएसपी के साथ तालमेल बनाकर काम करने और समय पर इस प्लान को पूरा करने का आदेश डीएम ने दिया है. पार्किंग में रूट के अनुसार आॅटो पार्क किए जाएंगे.

7 दिनों के लिए पार्क होगी गाड़ियां

दूसरी ओर डीएम ने एक और निर्देश दिया है. मल्टी लेवल पार्किंग में गाड़ियों को पार्क करने ​के लिए रजिस्ट्रेशन कराना होगा. पार्किंग की पूरी कम्प्यूटराईज सिस्टम के तहत होगी. डीएम ने न्यू मार्केट के दुकानदारों को अपनी गाड़ी रोड पर खड़ी करने के बजाए मल्टी लेवल पार्किंग में पार्क करने को कहा है.

multilevel parking patna

मौके पर मौजूद बुडको के अधिकारी को होर्डिंग और बैनर लगाने को कहा गया है. साथ ही फुटपाथी दुकानदारों को भी अपना दुकान निर्धारित सीमा के अन्दर लगाने का निर्देश डीएम ने दिया है. सुरक्षा के लिहाज से पार्किंग एरिया में सीसीटीवी कैमरा लगाने और उससे कड़ी निगरानी करने का भी आदेश डीएम ने दिया. डीएम ने साफ किया कि कोई भी प्राइवेट गाड़ी 7 दिनों से ज्यादा पार्क नहीं होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *