मकर संक्राति के बाद होगा कैबिनेट का विस्तार, नीतीश कुमार से मिले भूपेंद्र और जायसवाल

खबरें बिहार की

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बिहार भाजपा के प्रभारी भूपेंद्र यादव ने गुरुवार को उनके आवास पर मुलाकात की. उनके साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल, डिप्टी सीएम तारकिशोर पसाद व रेणु देवी और अन्य नेता भी थे

शाम करीब 6:30 बजे भाजपा नेताओं का काफिला सीएम आवास पहुंचा और देर शाम तक मंथन का सिलसिला चलता रहा. हालांकि, बाहर निकलने पर किसी ने कोई भी बयान नहीं दिया. लेकिन, बंद कमरे में हुई गुफ्तगू में कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चा हुई.

सूत्रों के मुताबिक 15 या 16 जनवरी को कैबिनेट का विस्तार हो सकता है. इस बार भाजपा कोटे से 10 और जदयू कोटे से सात या आठ मंत्री बनाने को लेकर चर्चा हुई है. इस क्रम में संभावित मंत्रियों के नामों पर भी चर्चा की गयी.

इसके अलावा विधान परिषद की दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव के संभावित उम्मीदवारों को लेकर चर्चा हुई. इसमें जदयू कोटे से अशोक चौधरी और भाजपा कोटे से वीआइपी प्रमुख मुकेश सहनी को उम्मीदवार बनाने की पूरी संभावना है.

ये दोनों सीटें भाजपा कोटे की थी. लेकिन मंत्री अशोक चौधरी व मुकेश सहनी को किसी सदन का सदस्य बनाना जरूरी है, इसलिए एक सीट जदयू के खाते में जायेगी.

तमाम बातों पर साझा रणनीति तैयार करके और भाजपा कोटे के संभावित मंत्रियों के नामों पर आलाकमान से मुहर लगवाने के लिए सांसद भूपेंद्र यादव देर रात को दिल्ली लौट गये.

इन तमाम बातों पर चर्चा होने के अलावा भाजपा ने जदयू के साथ मजबूती से सरकार चलाने को लेकर भी पूरा भरोसा जताया. साथ ही मुख्यमंत्री के समक्ष पार्टी की तरफ से किसी तरह के गतिरोध या किसी बात को लेकर किसी असमंजस की स्थिति नहीं होने की बात स्पष्ट तौर पर कही गयी.

इस विशेष मुलाकात के दौरान वर्तमान स्थिति पर भी चर्चा की गयी. दोनों दलों के बीच किसी बात या बयान को लेकर कोई मतभेद नहीं है, इन बातों पर भी खुल कर चर्चा की गयी.

इस मुलाकात के आने वाले दिनों में कई स्तर पर सार्थक परिणाम देखने को मिल सकते हैं. दोनों दलों के बीच आने वाले दिनों में साझा राजनीतिक कार्यक्रम भी चलाने पर भी विचार-विमर्श किया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *