ब्रिटेन में कोरोना वायरस से 102 साल की महिला ने जीती जंग

अंतर्राष्‍ट्रीय खबरें

कोरोना वायरस के खिलाफ जारी युद्ध के बीच ब्रिटेन से एक अच्छी खबर सामने आई है। लिवरपूल के ऐंट्री अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित 120 साल की महिला के आगे महामारी ने भी घुटने टेक दिए। महिला के पूरी तरह से ठीक हो जाने के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने शुक्रवार को बताया कि महिला के अस्पाताल से बाहर जाते समय गलियारे में खड़ी नर्सों ने ताली बजाकर खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि अस्पताल की सबसे उम्रदराज मरीजों में से एक इस महिला को वापस इसके केयर होम में जाने की अनुमति दे दी गई है।

लिवरपूल इको की रिपोर्ट के अनुसार, अस्पताल के प्रबंधकों ने कहा कि कोरोना वायरस से ठीक होकर केयर होम गई महिला को वार्ड के सभी लोग याद करेंगे, क्योंकि वह उन सभी का मनोरंजन करती थीं। वहीं इससे पहले कोरोना से संक्रमित 68 साल की नर्स सहित स्टाफ के दो सदस्यों की मौत हो गई थी।

दुनियाभर में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या एक लाख को पार कर गई है। जॉन्‍स हॉपकिन्‍स यूनिवर्सिटी के कोरोना वायरस सेंटर द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार ब्रिटेन में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढकर 74 हजार के पार पहुंच गई है, जबकि महामारी की वजह से 8974 लोगों की जान जा चुकी है। इनमें से 588 लोग ही फिलहाल ठीक हुए हैं।

SOURCE – DAINIK JAGRAN

Leave a Reply

Your email address will not be published.