बेल पर घर आते ही लालू ने किया सबसे पहले ये काम

राजनीति

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को शुक्रवार को बड़ी राहत मिली है। उन्हें झारखंड हाइकोर्ट से चारा घोटाला मामले में 6 हफ्ते की बेल मिली है। ऐसे में लालू प्रसाद के घर तेजप्रताप यादव की शादी के साथ-साथ यह बड़ी खुशी सामने आई है।

चंद्रिका राय के परिवार से मुलाकात के बाद बाबा रामदेव ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि लालू प्रसाद ने होने वाली बहू ऐश्वर्या राय से खुद फोन पर बात कर उसे सौभाग्यशाली बताया। उन्होंने कहा कि तुम्हारे घर में पैर पड़ते ही सबकुछ ठीक होने लगा है।

दरअसल, लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की शादी शनिवार को बिहार सरकार के पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी से होने वाली है। तेजप्रताप की ऐश्वर्या से 18 अप्रैल को सगाई के बाद से लालू परिवार में एक बार फिर से खुशियों के लौटने की बात कही जा ही है।

शनिवार को तेजप्रताप और ऐश्वर्या की शादी से पहले ही शुक्रवार को लालू प्रसाद को बेल मिलने से बड़ी राहत मिली है। लालू के गिरते स्वास्थ्य और गंभीर बीमारियों से ग्रस्त होने के कारण झारखंड हाइकोर्ट से उन्हें बेल मिली है। अब ऐसे में लालू अपने परिवार के साथ एक लंबा वक्त बिता पाएंगे।

वहीं तेजप्रताप और ऐश्वर्या की शादी के बहाने ही लालू को करीब तीन महीने से भी ज़्यादा वक्त के बाद घर आने का मौका मिला है। यही नहीं शुक्रवार को लालू प्रसाद के छोटे बेटे व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को भी गलत बयान मामले में कोर्ट से राहत मिली है।

इस बारे में ऐश्वर्या की मां पूर्णिमा राय बताती हैं कि उसके जन्म से ही घर खुशियां आने लगी है। ऐश्वर्या के जन्म लेने के साथ ही उसके पिता चंद्रिका राय बिहार टेक्स्ट बुक कमेटी के चैयरमैन बनाए गए थे और घर में लालबत्ती वाली गाड़ी आई थी। यही नहीं, इसके बाद ऐश्वर्या कई मामलों में हमारे परिवार के लिए भाग्यशाली रही है।

अभी हाल में ऐश्वर्या और तेजप्रताप की सगाई होने के बाद दोनों परिवार में नए मेहमान भी आए हैं। 8 मई को ऐश्वर्या की बुआ नम्रता के यहां मेहमान आया है। वहीं लालू जी के यहां भी उनकी बेटी चन्दा यादव को पुत्र रत्न की प्राप्ति हुई है।

पूर्णिमा कहती हैं कि ऐश्वर्या जिस तरह से हमारे घर के लिए लक्ष्मी का रूप बनकर रही हैं वैसे ही वह लालू जी के घर भी लक्ष्मी के रूप में अपने कदम रखने जा रही हैं। ऐश्वर्या की होने वाली सास राबड़ी देवी ने खुद उसे पसंद किया और उसे काफी मानती भी हैं।


उधर, लालू परिवार के लिए ऐश्वर्या का लकी इसलिए भी माना जा रहा है, क्योंकि उनकी शादी के बहाने ही लालू के साले और राबड़ी के भाई साधु और सुभाष से भी बिगड़े संबंध जुड़ते दिख रहे हैं। मीसा भारती खुद अपने मामा साधु यादव के घर तेजप्रताप की शादी का कार्ड देने पहुंची थीं।

यही नहीं ऐश्वर्या के साथ रिश्ता जुड़ने के बाद से तेजप्रताप भी काफी शांत और सयंमित होकर लोगों से मिल रहे हैं। उनके स्वभाव में भी सकारात्मक बदलाव देखने को मिल रहा है।

जानकर तो ये भी कहते हैं कि आने वाले दिनों में ऐश्वर्या लालू परिवार के लिए राजनीतिक रूप से भी काफी भाग्यशाली साबित होने वाली हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.