बिहार NDA में थम नहीं रहा बवाल, जदयू ने बिहार के 40 लोक सभा सीट पर शुरू की तैयारी !

खबरें बिहार की राजनीति

NDA में खटपट के बीच जदयू ने राज्य की सभी 40 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी फिलहाल हरेक मतदान केंद्र पर कम से कम 10 कार्यकर्ता बनाने के लक्ष्य पर काम कर रही है। सक्रिय सदस्यों के साथ-साथ सभी प्रकोष्ठों के अध्यक्षों को भी इस बाबत टास्क सौंपा गया है। पूरे अभियान की मॉनिटरिंग राज्यसभा में जदयू के नेता व राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) रामचंद्र प्रसाद सिंह कर रहे हैं। जदयू इन दिनों एनडीए में लगातार बिहार की 25 लोकसभा सीटों पर अपना दावा कर रहा है। राष्ट्रीय प्रधान महासचिव केसी त्यागी और राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक से लेकर प्रदेश प्रवक्ता डॉ. अजय आलोक ने भी अलग-अलग बयान देकर सीटों पर अपना दावा पेश किया है।

इस बाबत श्याम रजक कहते हैं कि जदयू बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर चुनाव की तैयारी कर रहा है। अगर सभी सीटों पर हमारा संगठन मजबूत होगा, तभी तो हम सहयोगी दलों के उम्मीदवारों को जिताने में भी मदद कर सकते हैं। इसके लिए बूथ स्तर पर संगठन का मजबूत रहना जरूरी है। हम अपनी ताकत बढ़ा कर एनडीए को ही मजबूती देंगे।

लोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि एनडीए एकजुट है। कोई नाराजगी नहीं है। रालोसपा एनडीए के साथ है। हम गठबंधन से अलग नहीं होंगे। एनडीए के भोज में व्यक्तिगत कारणों से शामिल नहीं हो सका। उन्होंने सवाल किया कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भोज में नहीं आए, तो क्या वे नाराज हैं? शुक्रवार को दिल्ली से पटना पहुंचने पर एयरपोर्ट पर मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे।


उन्होंने कहा कि भोज में उनकी पार्टी के नेता शामिल थे। इसका कोई दूसरा मतलब नहीं निकाला जाना चाहिए। कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष नागमणि ने कहा था कि 2020 में होने वाले विधानसभा चुनाव में एनडीए की जीत के लिए उपेंद्र कुशवाहा को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने की मांग की है? इस सवाल पर कुशवाहा ने कहा कि इस सवाल का जवाब तो नागमणि जी ही दे सकते हैं।

नागमणि ने गुरुवार को कहा था कि हम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन वर्तमान परिस्थिति में एनडीए नीतीश के चेहरे पर चुनाव नहीं जीत सकता है। एयरपोर्ट से उपेंद्र कुशवाहा रोहतास गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *