बिहार के लाल का कमाल, IPL में चौके और छक्के की बरसात

एक बिहारी सब पर भारी

आइपीएल 10 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ गुजरात लायंस के खिलाड़ी और बिहार के लाल इशान किशान ने जमकर चौक्के और छक्के की बरसात की। बावजूद इसके वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके|लेकिन उनके इस पारी को देख पटना के खेल प्रेमी जमकर तारीफ की। लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात लायंस की ओर से ब्रेंडन मैकुलम (72) ने जुझारू और इशान किशन (39) ने आतिशी पारी खेली। लेकिन इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज टिककर खेल नहीं पाया। मैकुलम ने 44 गेंदों का सामना करते हुए दो चौके और सात छक्के लगाए।

इशान ने 16 गेंदों पर दो चौके व चार छक्के जड़े। गुजरात की शुरुआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ (01) को युजवेंद्र चहल ने दूसरे ही ओवर में आउट कर दिया।

कप्तान सुरेश रैना (23) भी अधिक देर तक कमाल नहीं कर पाए। चहल ने उन्हें भी अपने दूसरे और कुल चौथे ओवर में वॉटसन के हाथों कैच करा दिया। फिर मैकुलम का साथ देने एरोन फिंच (19) आए। दोनों ने स्कोर 100 के पार पहुंचाया। खतरनाक साबित हो रही साङोदारी को पवन नेगी ने दसवें ओवर में एरोन फिंच को स्टंप कराकर तोड़ा। 14.4 ओवर में जब मैकुलम आउट हुए तब 137 रन के स्कोर पर आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। 18वें ओवर में जडेजा दुर्भग्यपूर्ण ढंग से रन आउट हो गए। भ्रम में जडेजा और इशान बालिंग एंड पर पहुंच गए। इशान ने 19वें ओवर में दो लगातार छक्के जड़े, लेकिन उनके आउट होते हुए गुजरात की उम्मीदों पर पानी फिर गया। युजवेंद्र चहल ने तीन विकेट लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.