sand smuggling

बालू की किल्लत खत्म करने के लिए सरकार ने बनाया एक्शन प्लान, बालू की कमी से रूके सारे कंस्ट्रक्शन जल्द होंगे शुरू

खबरें बिहार की

बालू की किल्लत से मचे हाहाकार को खत्म करने के लिए सरकार ने एक्शन प्लान बना लिया है। अब जल्द ही बालू कि कमी से रुके सारे काम जल्द ही शुरू हो जायेंगे।

इसके लिए जिले में जब्त बिना दावेदार की 35 लाख वर्गफीट बालू की नीलामी होगी यह जानकारी जिलाधिकारी पटना ने दी। यह बालू दानापुर एवं पालीगंज के नदी के किनारे मिला है। अनुमंडल पदाधिकारी पालीगंज एवं दानापुर से प्राप्त प्रतिवेदन के अनुसार इसका कोई दावेदार नहीं है।

जिलाधिकारी ने सभी अनुमंडल पदाधिकारी/अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी से इस आशय का प्रतिवेदन मांगा है जिसके आलोक में यह सूचनाएं प्राप्त हुई हैं। जिलाधिकारी के इस कदम से जिले में बालू की कमी को कम करने में काफी मदद मिलेगी। इससे लगभग 12 से 14 हजार ट्रक बालू की आपूर्ति होगी। जिलाधिकारी ने निर्णय लिया है कि खुले डाक से इसकी नीलामी की जाएगी।

खनन विभाग के प्रधान सचिव के के पाठक ने भी बिहार के सभी जिलाधिकारी को यह निर्देश दिया है कि बिना दावाकृत अवैध रूप से खनन बालू की नीलामी करवायी जाये। 11.09.2017 को समाहरणालय परिसर में इसकी नीलामी की जायेगी।

विस्तृत नीलामी की जानकारी जिले की वेबसाइट एवं समाचार पत्रों में मिलेगी। पूरी नीलामी प्रक्रिया का वीडियोग्रॉफी करने का भी निर्देश दिया गया है। संबंधित थानाध्यक्ष को इन खनन स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने का आदेश मिला है। इसके अलावे अन्य स्थल पर बालू है तो उसकी सूचना अविलम्ब देने का निर्देश दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.